चीन में काल बना कोरोना… अबतक 1775 मौतें, 40 अमेरिकी भी संक्रमित

नई दिल्‍ली। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अब दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में अपनी जड़ें फैला चुका है। चीन में जहां इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 1700 के पार पहुंच गई है वहीं, जापान में क्रूज पर फंसे लोगों में 40 अमेरिकी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इस क्रूज पर सवार 3 भारतीय भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

हालांकि, भारत को कोरोना वायरस पर काबू पाने में बड़ी सफलता मिली है। केरल में पाए गए कोरोना संक्रमित तीनों मरीजों का संक्रमण खत्म हो गया है। अबतक क्रूज पर कुल 200 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जबकि चीन में 9,419 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई।

यह भी पढ़ें: “अखिलेश यादव की हत्या की साजिश रच रही भाजपा सरकार”

चीन में कोरोना (COVID-19) से बढ़ते मौत के आंकड़ों से पूरी दुनिया में खौफ का माहौल बन गया है। वहां 31 प्रांतों में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत का वुहान शहर प्रभावित है। कोरोना वायरस यहीं से शुरू हुआ था।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन (NHC) के हवाले से बताया है कि वहां कोरोना से अबतक 1775 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्फर्म केस की संख्या की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। कोरोना से चीन में रविवार को 142 लोगों की मौत हुई और आंकड़ा 1775 तक पहुंच गया। इनमें से ज्यादातर मौतें हुबेई प्रांत के वुहान शहर में हुई है, जबकि 2009 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना इफेक्‍ट: मुंबई-पुणे-नागपुर समेत चार शहर लॉकडाउन, दुकानें-दफ्तर बंद

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के अबतक 210 केस सामने आए हैं, जिनमें सबसे …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com