भारत में  लॉंन्च नई Toyota Innova Crysta, जानें पूरी खासियतें

भारत में नई TOYOTA INNOVA CRYSTA FACELIFT लॉन्च हो गई है।कंपनी ने अपनी सबसे लोकप्रिय एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) को 16.26 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 24.33 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने इसे GX, VX और ZX ग्रेड्स में लॉन्च किया है। नई Toyota Innova Crysta के डिजाइन में कंपनी ने कई अपडेट्स दिए हैं। वहीं, इसका कैबिन पहले के मुकाबले और भी प्रीमियम हो गया है।

 

भारतीय बाजार में साल 2016 में वापस आने के बाद टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का यह पहला अपडेट है। बता दें कि यह टोयोटा इंडिया की सबसे अधिक समय तक बिकने वाली कार है और इस सेगमेंट में इसका कोई भी कड़ा प्रतियोगी नहीं है।

 

Toyota Innova Crysta facelift: डिजाइन

नई Innova Crysta में कई बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में नया ग्रिल दिया है, जिसका कलर ब्लैक है और इसे मोटे क्रोम स्ट्राइप दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें हेडलैम्प्स को भी अपडेट किया गया है और अब इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प दिया गया है। खास बात यह है कि हेडलैम्प्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वो कार की ग्रिल को ओवरलैप करते हैं, जिससे यह देखने में और भी शानदार लगते हैं। टोयोटा ने इसमें एक नया बम्पर भी शामिल किया है।

 

Toyota Innova Crysta facelift: फीचर्स

इसमें नए डायमंड कट के 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें कोई भी बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। Toyota ने अपनी नई Innova Crysta के डैशबोर्ड में कोई भी बदलाव नहीं किया है। हालांकि, अब इसमें कुछ नए फीचर्स मिलेंगे। इनमें 9.0-इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ठ करता है। इसके अलावा इसमें एयर प्यूरिफायर और 360-डिग्री कैमरा दिया गया है।

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Indian Railways:आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलने की मिली मंजूरी, ये सुविधाओं से लैस होगी…

कोरोना वायरस के बीज भारतीय श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों के दर्शन कराने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com