आरोपी मनु शर्मा

जेसिका लाल हत्याकांड: आरोपी मनु शर्मा की होगी रिहाई, उपराज्यपाल ने दी अनुमति

नई दिल्‍ली। दिल्ली के चर्चित जेसिका लाल हत्‍याकांड मामले में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दोषी मनु शर्मा को रिहा करने की अनुमति दे दी है। मनु शर्मा इस केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है। मनु शर्मा को 1999 में मॉडल जेसिका लाल की हत्या का दोषी पाया गया था।

मनु शर्मा को कल दिल्ली के तिहाड़ जेल से रिहा किया जाएगा। अच्छे व्यवहार के चलते मनु शर्मा को समय से पहले रिहा करने का फैसला लिया गया है। मनु शर्मा को 17 साल की कैद के बाद रिहा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के लिए काल बन रहा 2020, 34 दिनों में 11 हस्तियों ने ली दुनिया से विदाई

इससे पहले 13 मई को जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ मनु शर्मा को तिहाड़ जेल से मुक्त करने का फैसला लिया था, जिसके बाद केवल उपराज्यपाल को इस पर अंतिम मुहर लगानी थी। दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में हुई सजा समीक्षा बोर्ड की बैठक में इसकी सिफारिश की गई थी।

मनु शर्मा को जेल से रिहा करने की अपील पांच बार पहले भी कमेटी के सामने की गई थी, लेकिन खारिज कर दी गईं। नई अपील आने से पहले तिहाड़ जेल प्रशासन, दिल्ली पुलिस और जेसिका लाल के परिजनों की ओर से भी कहा गया था कि मनु शर्मा को जेल से छोड़ने में कोई आपत्ति नहीं है।

क्‍या है जेसिका लाल हत्याकांड?

मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में गोली मारकर केवल इसलिए हत्या कर दी गई थी, क्योंकि उन्होंने शराब परोसने से मना कर दिया था। गोली चलाने वाला व्यक्ति कद्दावर कांग्रेसी नेता विनोद शर्मा का बेटा मनु शर्मा था। सात साल तक चले इस मुकदमे के बाद फरवरी 2006 में सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था।

मगर, जेसिका की बहन ने चुप्पी न साधते हुए मामले को मीडिया के माध्यम से जनता के सामने रखा। उसके बाद तो जेसिका लाल मर्डर केस में इंसाफ के लिए देश भर में चिंगारी सी भड़क गई। केस दोबारा खुला और फास्ट ट्रैक कोर्ट में लगातार 25 दिनों तक मामले की सुनावई चली। इसके बाद दोषी मनु शर्मा को उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उपमुख्‍यमंत्री पद से हटाए गए सचिन पायलट, गहलोत राज में समर्थकों को भी स्‍थान नहीं

नई दिल्‍ली। राजस्थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट के बीच जारी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com