मैलानी में शराब माफिया वेद प्रकाश उर्फ़ वेदू की संपत्ति हुई कुर्क

लखीमपुर खीरी। जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न माफियाओं के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना मेलानी के अंतर्गत सासिया कॉलोनी में रहने वाले वेद प्रकाश उर्फ़ वेदू पर करीब तीन दर्जन अभियोग विभिन्न धाराओं में कई थानों में पंजीकृत हैं।

यह भी पढ़ें: मैलानी में दिखा लॉकडाउन का असर, मुस्‍तैद नजर आई पुलिस

इसके द्वारा अपराध करके अर्जित की गई संपंतियों को उत्तर प्रदेश गिरोह अधिनियम एवं असामाजिक क्रिया कलाप निवारण अधिनियम की धारा 14(1) के अंतर्गत जिलाधिकारी खीरी के आदेश पर गोला तहसील दार विपिन द्विवेदी व कानूनगो व क्षेत्रीय लेखपाल मैलानी थाने कार्यवाहक सतीश चन्द्र व भीरा थानाध्यक्ष अजय राय ने दल-बल पुलिसकर्मियों के साथ सासिया कॉलोनी पहुंचकर कुर्की की गई।

कुर्क की गईं सम्पत्ति में एक मकान, एक ट्रैक्टर, एक जनरेटर, एक इन्वर्टर, दो बैटरी, एक बखारी, एक गैस सिलिंडर, एक पंखा, एक साइकिल, एक स्टेबलाइजर, एक फ्रिज, वॉशिंग मशीन, पानी खींचने की मोटर व गृह उपयोगी सामान सभी अवैद्य शराब के कारोबार से अर्जित धन से खरीदा गया सामान शामिल है। छह बीघा खेत की जब्तीकरण की कार्यवाही समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रचलित है। वेद प्रकाश उर्फ़ वेदू के विरुद्ध हुई इस कार्यवाही से वहां के स्थानीय निवासियों ने राहत की सांस ली है और अवैध शराब बनाने वालों में दहशत का माहौल है।

रिपोर्टर- लक्ष्मी कान्त गुप्ता

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अपने घर के अंदर सो रहे पिता पुत्र पर तेंदुये ने किया हमला।

जनपद लखीमपुर खीरी की मैलानी रेज के महुरेना बीट अंतर्गत ग्राम गंगापुर मे एक दिन …