UNSC की लिस्ट में हाफिज सईद,दाऊद इब्राहिम का नाम शामिल

Edited by-Priya Bajpai

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कल ( मंगलवार ) को आतंकवादियों और आतंकी संगठनों की संयुक्त लिस्ट जारी की है जिस में मुंबई आतंकवादी हमले  के मास्टरमाइंड  हाफिज सईद  और भारत के मोस्टवांटेड(अंडर वर्ल्ड) डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल किया गया है ,डॉन न्यूज़ पेपर के मुताबिक इस लिस्ट में उन सबके नाम है जो पाकिस्तान में रह रहें है ,या पाकिस्तानी धरती का इस्तेमाल कर रहे है आपने नापाक इरादों के लिए ,या किसी भी आंतकवादी संगठनों से जुड़े है जो आतंक को बढावा दे रहें है.

 

ये भी पढ़े -आखिर कब तक निर्दोष देते रहेगे अपनी जान की बली

 

 

लिस्ट में कौन -कौन से नाम है

अयमान अल-जवाहिरी का है, जिसे लश्कर-ए-तैयबा के सरगना ओसामा बिन लादेन का उत्तराधिकारी माना जाता है। संयुक्त राष्ट्र का दावा है कि जवाहिरी अभी भी अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के पास कहीं रह रहा है। लिस्ट में जवाहिरी के कुछ सहयोगियों का भी नाम है, जो उसके साथ ही छिपे हैं। सूची में एक दर्जन से ज्यादा उन आतंकियों के नाम हैं जिन्हें पाकिस्तान में गिरफ्तार कर अमेरिका को सौंपा जा चुका है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी है संयुक राष्ट्र का कहना है की दाऊद इब्राहिम के पास कई नाम से पाकिस्तानी वीजा है जो रावलपिंडी और कराची से जारी किए गए है

 

लश्कर सरगना हाफिज सईद का नाम भी इस सूची में शामिल किया है हाफिज का नाम कई आंतकवादी वारदातों में शामिल होने की वजह से इंटरपोल तलाश रहा है। लश्कर के मीडिया प्रभारी और हाफिज के सहयोगी अब्दुल सलाम और जफर इकबाल को भी सूची में डाला गया है। हाफिज की तरह ही इंटरपोल को इन सबकी तलाश है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

इसलिए आज का दिन है ख़ास…

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 20 मार्च की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं- 1351 – …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com