प्रतीकात्मक तस्वीर

लॉकडाउन 3.0 में शादी का विचार, इन शर्तों के साथ मिलेगी इजाजत

नई दिल्‍ली। सोमवार से देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है, जोकि 17 मई तक जारी रहेगा। ऐसे में हर किसी के मन में सवाल है कि अगर कोई शादी कार्यक्रम है तो क्या होगा? ऐसे में जवाब ये है कि शादी समारोह को इजाजत तो मिलेगी, लेकिन शर्तों के साथ।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन 3.0: आज से किस जोन में क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद? यहां जानिए

देश के किसी भी जोन (रेड, ऑरेंज, ग्रीन) में शादी समारोह के लिए इजाजत लेना जरूरी है। इस समारोह में सिर्फ 50 लोग ही उपस्थित रह सकते हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, हाईजीन का पालन करना जरूरी होगा। इसके अलावा मास्क पहनना और लॉकडाउन की अन्य शर्तों का पालन करना जरूरी होगा।

अंतिम संस्‍कार में 20 लोगों को इजाजत

वहीं, अगर किसी की मौत हो जाती है तब अंतिम संस्कार या किसी को दफनाने के दौरान सिर्फ 20 लोगों के मौजूद रहने की इजाजत होगी। इसके लिए प्रशासन से मंजूरी लेनी होगी, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन करना होगा।

इसके अलावा देश में किसी भी तरह के कार्यक्रम यानी सार्वजनिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रम जैसे समारोह पर पूरी तरह से रोक जारी रहेगी। इसको लेकर ग्रीन जोन में भी किसी तरह की छूट नहीं है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 से पहले देश को तीन अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है- रेड, ऑरेंज और ग्रीन। तीनों में अलग-अलग तरह से छूट दी गई हैं। जहां ऑरेंज और ग्रीन जोन में अधिक छूट है, तो वहीं रेड जोन में सख्ती बरकरार है। ये सभी छूट 17 मई तक लागू होंगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उत्‍तर भारत में पड़ेगी गर्मी की मार, 47 डिग्री तक जा सकता है पारा

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com