बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह दिखे खूबसूरत, चेहरे की झुर्रियां को इस तरह करे दूर

एक बार चेहरे पर झुर्रियां आने लग जाए तो फिर उन्हें बढ़ने से रोकना और बढ़ती उम्र को छुपाना बेहद मुश्किल हो जाता है। इसलिए बेहतर यही है कि आप पहले से ही त्वचा की देखभाल इस तरह करें कि झुर्रियों का आना टल जाए या कह लें कि कुछ और सालों के लिए आगे बढ़ जाए। चेहरे की झुर्रियां को दूर करने के लिए कॉस्मेटिक का प्रयोग करना जरुरी नहीं हैं आप घरेलु उपाय से भी इन्हे दूर रख सकते हैं।

ये भी पढ़े :http://www.indiajunctionnews.com/they-used-to-loot-by-making-friends-through-social-media-three-were-arrested/

आपको बता दे बॉलीवुड अभिनेत्रिया अपने लुक्स को बरकरार रखने के लिए वे सिर्फ महंगे ट्रीटमेंट या कॉस्मेटिक का ही यूज नहीं करतीं, बल्कि घर के बने फेस पैक और मास्क का भी इस्तेमाल करती हैं। यहां तक कि एजिंग से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर करने के लिए बॉलीवुड दीवाज बहुत सारे ऐसे तरीके अपनाती हैं, जो बेहद सरल और प्रभावी होते हैं।

आइये जानते हैं ऐसे असरदार घरेलू नुस्खे जो चेहरे पर झुर्रियां को मिटाने में मदद करेंगे –

  • हरा अंगूर का दाना लें। इसके पल्प से झुर्रियों वाली त्वचा पर हल्की मसाज करें कम से कम 20 मिनट तक मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।
  • जायफल को पानी या दूध में घिसकर झाइयों पर लगाएं।
  • अदरक को पीसकर झाइयों पर लेप करें व एक-दो घंटे रहने दें। स्नान करते समय इसे हल्के हाथ से निकालते जाएं, इसके बाद नारियल का तेल लगा लें। कुछ दिन ऐसा करने से झुर्रियां, झाइयां और धब्बे सब दूर हो जाते हैं।
  • झुर्रियां हटाने के लिए आंखों के आस-पास व गर्दन पर कपूर के तेल की मसाज करें। झुर्रियां दूर करने के लिए यह कारगर उपाय है। 
  • अगर आपको अंडे की महक से गुरेज नहीं है तो अंडे का सफेद भाग आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। अंडे के सफेद भाग को एक बाउल में निकालकर अच्छे से फेंट लें और चेहरे पर पैक की तरह लगाएं। सूखने पर चेहरा धो लें।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

आज कल सोशल मिडिया पर ब्लैक वॉटर खूब चर्चे में है. सेलिब्रिटी से लेकर क्रिक्रेट्स तक बड़ी-बड़ी हस्त्तियाँ इस पानी को पी रहे हैं, ऐसा माना गया

काफी कम समय में सेलिब्रिटीज़ की जरूरत बन गया है ब्लैक वॉटर, जाने क्या है ख़ास?

आज कल सोशल मिडिया पर ब्लैक वॉटर खूब चर्चे में है. सेलिब्रिटी से लेकर क्रिक्रेट्स …