माता-पिता की मंजूरी बिना नहीं करेंगे लव मैरिज, 10 हजार यवक-युवतियां लेंगे शपथ…..

वेलेंटाइंस डे करीब है और युवाओं पर प्यार का रंग चढ़ा हुआ है। किसी को पहली नजर में प्यार हो रहा है और कोई लंबे समय से अपने प्यार के इजहार का इंतजार कर रहा है। ये युवा भले ही प्यार में डूब रहे हों लेकिन लव मैरेज ऐसे नहीं करेंगे। अक्सर प्यार में पागल प्रेमी घर वालों की पसंद और विरोध को नजरअंदाज कर शादी कर लेते हैं। लेकिन सूरत के युवाओं ने इस वेलेंटाइंस डे पर कुछ और ही फैसला लिया है।

खबरों के अनुसार इस वेलेंटाइंस डे पर 10 हजार युवा इस बात की शपथ लेंगे कि वो अपने माता-पिता की मंजूरी के बिना लव मैरिज नहीं करेंगे। एक वॉलेंटरी संस्था हास्यमेव जयते जिसे लाफ्टर थेरेपिस्ट कमलेश ने शुरू किया है उनके द्वारा एक विशेष शपथ ग्रहण आयोजित किया गया है। इसमें 12 स्कूलों के लड़के और लड़कियों को शामिल किया जाएगा। यह सभी छात्र-छात्राएं शपथ लेंगे कि अगर उनके माता-पिता को आपत्ति है तो वो लोग लव मैरिज नहीं करेंगे ।

ग्रुप को चलाने वाले मसालावा के अनुसार इन दिनों ज्यादातर युवा प्यार में पड़कर गलत फैसले ले लेते हैं। कईं तो घर से भाग तक जाते हैं और ऐसे रिश्ते ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाते। हम रिश्तों में माता-पिता के महत्वा को सामने लाना चाहते हैं। यह इवेंट 15 स्कूलों और कॉलेजों में एक साथ होगा  ।इस इवेंट को लेकर छात्र भी तैयार हैं और इसमें भाग लेने के लिए आगे आए हैं। उनका मानना है कि माता-पिता का इस फैसले में शामिल होना जरूरी है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Blood साफ करने के लिए….

Blood को साफ करने के लिए तुलसी बहुत ही फायेदेमंद बना जाता है | डेस्क-बॉडी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com