प्रेमी ने किया शादी से इंकार, नाबालिग किशोरी ने मिट्टी का तेल डालकर लगाई आग

 

फतेहपुर। युवक युवतियां प्रेम संबंध में आते ही एक दूसरे से शादी करने का वादा करते है। वही अगर किसी एक ने भी अपने किये हुए वादे से मुकर जाता है तो वही आत्महत्या का कारण बन जाता है। एक ऐसा ही एक मामला यूपी के फतेहपुर जिले से आ रहा है जहां प्रेमी ने शादी करने से इंकार कर दिया तो किशोरी ने खुद को आग के हवाले कर दिया। जिले के अकबर खेड़ा गांव में प्रेमी के इंकार से आहत हुई नाबालिग प्रेमिका ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। गंभीर हालत में किशोरी को परिजनों ने स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया जहां से उसे कानपुर रेफर किया गया है। डॉक्‍टर्स ने बताया किशोरी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक औंग थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अकबर खेड़ा गांव की रहने वाली किशोरी है। किशोरी अपने ही गांव के रहने वाले अजय नामक युवक के साथ कई समय से प्रेम-संबंध चल रहा था। जब इसका पता घर वालों को चला तो गांव के लोगों ने सजातीय होने की वजह से दोनों की शादी कराने की बात कही। वही दोनों परिवारों के लोग शादी के लिए राजी हो गए और ये भी तय हुआ कि शादी 14 जनवरी को स्‍थानीय मंदिर में कराई जाएगी।

 

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि शादी से ठीक पहले अचानक प्रेमी युवक ने शादी करने के इनकार कर दिया। शादी से इंकार करने की खबर लगते ही आहात होकर नाबालिक किशोरी अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। उसने न केवल अपने प्रेमी, बल्कि प्रेमी के घरवालों के सामने शादी न तोड़ने की गुहार लगाई, मगर प्रेमी युवक और उसके घरवालों से किशोरी की बात मानने से मना कर दिया।

 

 

इसके नाबालिग किशोरी रोने लगी और खुद को खत्म करने की ठान ली घर पहुंचते ही उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली। युवती की चीख-पुकार सुन घर मौके पर पहुंचे लोगों ने आग बुझाई और उसे अस्पताल ले गए, जहां से डाक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया वही डॉक्टरों ने बताया कि किशोरी की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

 

पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि किशोरी के भाई की शिकायत पर प्रेमी युवक समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदम दर्ज किया गया है, इन चार आरोपियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फरार चल रहे दोनो आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है। जल्‍द उन्‍हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर टकराई तेज रफ्तार कार, 3 की मौत

  लखनऊ। उत्तर प्रदेश का लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे मौत का एक्सप्रेसवे बनता जा रहा है। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com