Breaking News

200 दलित शिक्षकों का गलत तरीके से वेतन फ्रीज किये जाने के विरोध

india junction news
लखनऊ
बेसिक शिक्षा विभाग अम्बेडकर नगर में लगभग 401 दलित शिक्षकों का मूल वेतन कम करके उसके आधार पर सांतवा वेतनमान दिये जानेे व प्रतापगढ़ में लगभग 200 दलित शिक्षकों का गलत तरीके से वेतन फ्रीज किये जाने के विरोध में आरक्षण बचाव संघर्ष समिति, उ0प्र0 के संयोजक अवधेष कुमार वर्मा के नेतृत्व में अन्य संयोजकों आर0पी0 केन, अनिल कुमार, अजय कुमार ने आज सचिवालय में बेसिक शिक्षामंत्री अनुपमा जायसवाल व बेसिक शिक्षा निदेषालय मंे निदेषक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह से मुलाकात की और अलग-अलग ज्ञापन सौंपा।
  माननीय बेसिक षिक्षामंत्री अनुपमा जायसवाल को संघर्ष समिति ने अवगत कि अम्बेडकर नगर में जिन 401 दलित षिक्षकों की पदोन्नति आरक्षण अधिनियम 1994 की धारा-3(2) बैकलाग के तहत की गयी थी, जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी, अम्बेडकर नगर द्वारा मनमाने तरीके से उन सभी का वेतन कम कर दिया गया जो बहुत गम्भीर मामला है, इसी प्रकार जनपद-प्रतापगढ़ में भी 200 दलित षिक्षकों का गलत तरीके से वेतन फ्रीज कर दिया गया जिससे पूरे प्रदेष में लगभग 02 लाख दलित षिक्षकों में काफी रोष व्याप्त है।
माननीय मंत्री अनुपमा जायसवाल जी ने संघर्ष समिति को आष्वासन दिया कि पूरे मामले पर अविलम्ब रिपोर्ट तलब की जा रही है जिसके सम्बन्ध में अभी निर्देष जारी किये जा रहे हैं। किसी भी दलित अध्यापक के साथ अन्याय नहीं होने पायेगा।
 वहीं दूसरी ओर संघर्ष समिति पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान निदेषक, बेसिक षिक्षा द्वारा भी कहा गया कि पूरे मामले की जाॅच कराकर दलित षिक्षकों को न्याय दिये जाने का भरोसा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*