लखनऊ: सीएसआई टॉवर में लगी भीषड़ आग, दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू

 

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर स्थित सीएसआई बिल्डिंग के ए ब्लॉक के तीसरे फ्लोर पर आज बुधवार को अचानक से आग लग गई जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। आग इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट नंबर 203 में लगी थी। आग लगने से फ्लैट में रखे एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया। बिल्डिंग में प्रमुख सचिव समेत कई आईएएस अफसरों के फ्लैट हैं। इस फ्लैट में आग लगने की सूचना खुद लखनऊ के आयुक्‍त मुकेश मेश्राम में दमकल विभाग को दी थी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने लंबी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट है।

 

 

जानकारी में पता चला है कि आग लगने के वक्त रंजना शर्मा फ्लैट में मौजूद नहीं थीं, वो लोहड़ी पर्व पर अपने घर गई हुईं थीं। आग लगने की सूचना मिलते ही एसपी उत्तरी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। फायर विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्क्त से आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक फ्लैट में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। रंजना शर्मा जच्चा-बच्चा की डॉक्टर हैं और स्वास्थ्य विभाग में तैनात हैं। 2004 से ही वह इस फ्लैट में रह रही हैं। आग लगने के वक्त वो फ्लैट में नहीं थीं। आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

 

 

सीएसआई टावर के मैनेजर संजय महाजन ने बताया कि आग लगने की सूचना जैसे ही लगी तो आनन-फानन में फ्लैट का ताला तोड़कर सिक्योरिटी अंदर दाखिल हुई। सामान अधिक था जिसकी वजह से आग बढ़ गई। इस दौरान एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट भी हो गया। करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया गया। सीएफओ विजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया देखने से ऐसा लग रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। सूचना मिलते ही फायर टीम को आग बुझाने भेज दिया गया था। आधे घंटे के अंदर ही आग पर काबू पा लिया गया है। अभी मामले की जांच की जा रही है, उसके बाद ही आग लगने का सही कारण पता चल पाएगा।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

राम जन्म भूमि पूजन के अवसर किया गया अखंड पाठ का आयोजन

सम्पूर्णा नगर लखीमपुर खीरी, जनपद लखीमपुर खीरी के कस्बा सम्पूर्णानगर के व्यापारियों ने श्री राम …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com