लखनऊ हिंसा : योगी सरकार की बड़ी कार्यवाई, शहर भर में लगी 57 उपद्रवियों की होर्डिंग्स

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 19 दिसम्बर को लखनऊ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में सबसे सख्त कार्यवाई की हैं। सीएम योगी के आदेश पर लखनऊ में उत्पात मचाने वाले उपद्रवियों के 100 होर्डिंग्स यहां के कई प्रमुख चौराहे पर लगाए जा रहे हैं। इन होर्डिंग में चिन्हित 57 लोगों के नाम पते उजागर किए गये हैं। लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि अगर तयशुदा वक्त पर रिकवरी का पैसा नहीं चुकाया तो होगी कुर्की की कार्यवाही की जाएगी।

 

जानकारी के मुताबिक 19 दिसम्बर को लखनऊ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में हसनगंज, हज़रतगंज, कैसरबाग, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के 57 लोग अबतक चिन्हित किये जा चुके हैं। इन लोगों से 1 करोड़ 55 लाख 62 हज़ार 537 रुपये की रिकवरी का आदेश जारी किया जा चुका है। इन सभी पर प्रदर्शन की आड़ में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। इसके अलावा कई आरोपियों को संपत्ति के नुकसान की वसूली का नोटिस दिया जा चुका है।

 

 

यह भी पढ़ें :- कोरोना: दिल्ली में एक और पीड़ित, अमृतसर में ईरान का ग्रुप नजरबंद

ठाकुरगंज और कैसरबाग क्षेत्र में हुई हिंसा के आरोपियों के खिलाफ एडीएम सिटी पश्चिम की कोर्ट से वसूली करने का आदेश जारी हो चुका है। इस मामले में लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि हिंसा फैलाने वाले सभी के लखनऊ में पोस्टर व बैनर लगाए जाएंगे। इन आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी और प्रशासन का उद्देश्य हैं कि चौराहे पर पोस्टर लगाकर इनके चेहरे को बेनकाब किया जाए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों को HC से अंतरिम राहत नहीं, अब 6 जुलाई को सुनवाई

प्रयागराज। 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से कोई अंतरिम राहत …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com