कांग्रेस अधिवेशन: खड़गे की सलाह- चुनाव में करना होगा BJP-RSS जैसा प्रचार

कांग्रेस के सबसे बड़े अधिवेशन की शुरुआत हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर बरसे. राहुल के अलावा कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने अधिवेशन को संबोधित किया. लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधिवेशन में कहा कि सिर्फ चाय वाला होने से कुछ नहीं होता, देश के लिए कुछ करना भी पड़ता है. आज देश में हर कोई परेशान है.

अधिवेशन में उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम कर्नाटक में प्रचार कर रहे हैं, लेकिन अपना घर नहीं संभल रहा है. कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में सरकार बनाएगी. जिस तरह बीजेपी और आरएसएस के लोग घर-घर जाकर प्रचार करते हैं, उसी तरह हमें भी काम करना होगा.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश में विकास का काफी काम किया. उन्होंने कहा कि देश में आज अनाज की खदानें हैं, इसरो की शुरुआत हुई, कंप्यूटर आया, ये सब कांग्रेस के राज में ही हुआ है. उन्होंने कहा कि जो लोग अंधे हैं उन्हें विकास नहीं दिखेगा.

खड़गे ने कहा कि पिछले काफी समय से मैं चुनकर आ रहा हूं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी मेरा साथ देती है. अगर कांग्रेस को कोई हरा सकता है, तो सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही हरा सकती है. उन्होंने कहा कि कभी-कभी हमारी पार्टी के अंदर ही अलग होते हैं. एक-दूसरे को हराने की कोशिश करते हैं, मुख्यमंत्री बनने की कोशिश करते हैं. या फिर मंत्री बनने की सोचते हैं. हमें ये सब छोड़कर आगे बढ़ना होगा.

बीजेपी-आरएसएस पर हमला बोलते हुए खड़गे ने कहा कि BJP और RSS के लोग इंसानियत का खून पीते हैं, उनको आदमी कहते हुए अच्छा नहीं लगता है. उन्होंने कहा कि देश की एकता रखने के लिए हमने गोली खाई, इंदिरा जी ने गोली खाई, राजीव जी ने शहादत दी, फिर भी पूछते हैं हमने 70 साल में क्या किया.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि मैं न खाऊंगा, न खाने दूंगा लेकिन आज उसका उल्टा हो रहा है कि खाऊंगा और मेरे दोस्तों को खिलाऊंगा. खड़गे बोले कि 22 हजार करोड़ लूट कर भागने वाले को आप जानते हो उसका नाम लेते हो, भ्रष्टाचार को आप सपोर्ट कर रहे हो, 2G का प्रचार किया लेकिन एक सबूत नहीं मिला है.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

2019 चुनाव: आज विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे ये नेता, सरकार को घेरने की बनाएंगे रणनीति

2019 चुनाव: आज विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे ये नेता, सरकार को घेरने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com