Breaking News

ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर

2019में बीजेपी के जीत को रोकने को पूरी तरह विपक्ष ने कमर कस ली है जहा पहले ही कई पार्टिया एक साथ कांग्रेस की डिनर पार्टी में शामिल हुई तृणमूलकांग्रेस व बंगाल के मुक्य मंत्री ममता बनर्जी वही

सोमवार को अपने चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंच गईं।आपने दिल्ली दौर के दौरान व गैर भाजपा व गैर कांग्रेसी कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात करेंगी। इसके साथ ही वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की ओर से बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक व डिनर पार्टी में भी शामिल होंगी।

 

ये भी पढ़े -रामनाथ कोविंद वाराणसी दौरे पर

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक ममता दिल्ली में जनता दल (यू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत शिवसेना और तेलुगु देशम पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी। सबसे खास बात यह कि विपक्ष के गठबंधन को एकजुट करने दिल्ली पहुंची ममता अपनी पुरानी सहयोगी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं करेंगी। हालांकि वह सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि ममता इस यात्रा के दौरान संसद में विपक्ष के कई सांसदों के साथ संवाद भी करेंगी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ममता को उनसे मिलने आने का आमंत्रण भेजा था, जिसे ममता ने स्वीकार कर लिया है।

 

आप को बात दे की ममता बनर्जी दिल्ली एक स्पष्ट एजेंडा लेकर गई है कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की दिशा में पूर्व में ममता ने तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव व राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात की थी। साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव व बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती का भी समर्थन किया था। ऐसे में ममता का दिल्ली दौरा लोकसभा चुनाव से पूर्व सियासी समझौतों की तमाम संभावनाओं की ओर इशारा कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*