मनमोहन ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, नोटबंदी और भ्रष्टाचार पर उठाए सवाल

राजनीति- गुजरात चुनाव पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने खुलकर हमला बोला है. मोदी सरकार के खिलाफ राजकोट में मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी का जो बेसिक लक्ष्य था, वही फेल हुआ है. भ्रष्टाचार अभी भी हो रहा है. मनमोहन सिंह ने मांग की, कि नोटबंदी से जुड़े सभी दस्तावेज संसद और जनता के सामने लाने चाहिए.

पूर्व पीएम ने सीधा पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद जीएसटी से व्यापारियों को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात से हैं, मोदी जी ने गुजरात के व्यापारियों और लोगों को धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि आज सरकार की जो सरकार की विदेश नीति है उससे देश की सुरक्षा खतरे में है. मोदी सरकार के कुछ फैसले ऐसे हैं जो देश के हित में नहीं है.

ये भी पढ़ें- 2019 चुनाव में राहुल होंगे गैर बीजेपी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार- लालू यादव

मनमोहन सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकाल में जब भ्रष्टाचार पर कोई शिकायत आई, तो हमने उसपर तुरंत एक्शन लिया. लेकिन जब एनडीए के दौरान ऐसा हुआ तो कोई एक्शन नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष के बेटे के मामले में भी कोई एक्शन नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने नर्मदा के मुद्दे पर कभी भी मुझसे मुलाकात नहीं की थी.

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मनमोहन सिंह ने कहा कि अगर मोदी सरकार को यूपीए के 10 साल के कार्यकाल में औसत आर्थिक ग्रोथ की बराबरी करनी है तो अपने कार्यकाल के पांचवें साल में उसे कम से कम 10.6 फीसदी की ग्रोथ रेट चाहिए. मुझे खुश होगी अगर ऐसा होता है, लेकिन मुझे ऐसा होते हुए नहीं दिख रहा है.

 

Check Also

सीएम

सीएम योगी आदित्यानाथ के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे परवेज की पत्नी ने परिवार को झूठे मामले में फंसाने की जताई आशंका, सुरक्षा की लगाई गोहार

लखनऊ- 9 अक्टूबर 2018। रिहाई मंच ने यूपी सीएम के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे परवेज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com