भारत में ‘कोरोना’ केस की संख्या 43, कतर में एंट्री पर बैन

नई दिल्‍ली। भारत में कोरोना वायरस के अबतक 43 केस सामने आ चुके हैं, जिसके चलते सरकार अलर्ट पर है। इस वायरस के प्रकोप के कारण अब कतर ने अपने देश में कई देशों की फ्लाइट पर रोक लगा दी है, इन देशों में भारत भी शामिल है।

भारत में अबतक कोरोना से प्रभावित केस की संख्या 43 है, जिनमें से 3 का इलाज हो चुका है। सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़े कुल 4 केस सामने आए। इनमें एक एर्नाकुलम, एक दिल्ली, एक उत्तर प्रदेश और एक जम्मू से है। ऐसे में अब भारत में एक्टिव केस की संख्या कुल 40 हो गई है।

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार चित, सेंसेक्स में इतिहास की सबसे बड़ी गिराव

उधर, सोमवार को ही कतर सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कतर एयरवेज़ के जरिए जो भी व्यक्ति उन देशों से आ रहा है, जहां पर कोरोना वायरस का असर है उनकी यात्रा को सस्पेंड किया जाता है। सरकार की ओर से जारी बयान में पहले सिर्फ इटली का नाम था, लेकिन अब कुछ नए देशों के नाम जोड़े गए हैं।

इन देशों से आने वाली कतर एयरवेज़ की फ्लाइट की एंट्री बैन:-

बांग्लादेश, चीन, मिस्र, भारत, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपींस, साउथ कोरिया, श्रीलंका, सीरिया, थाईलैंड। इन देशों के लिए जारी वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल, वर्क परमिट, टेंपरिरी विजिटर पर रोक लगा दी गई है।

भारत सरकार ने भी जारी की है ट्रैवल एडवाइज़री

गौरतलब है कि भारत ने भी कोरोना वायरस को लेकर अपनी एक एडवाइजरी जारी की है। भारत सरकार की ओर से चीन, साउथ कोरिया, जापान, इटली समेत कुछ चिन्हित देशों के वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कनिका की पार्टी में शामिल थीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे व यूपी के स्वास्थ्य मंत्री

लखनऊ। लंदन से राजधानी पहुंची बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com