प्रवासी मजदूरों से बातचीत करते राहुल गांधी

राहुल गांधी ने प्रवासियों पर जारी की डॉक्यूमेंट्री, मायावती ने बताया नाटक

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने आज प्रवासी मजदूरों को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री जारी की है, जिसमें वह मजदूरों से बातचीत कर रहे हैं। यूट्यूब पर जारी वीडियो में राहुल ने जिन मजदूरों से बात की है वे यूपी में झांसी के निवासी हैं और हरियाणा की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हें एक पैसे की भी मदद नहीं मिली है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने इस वीडियो को नाटक करार दिया है।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन के बीच LAC पर तनातनी, आर्मी चीफ नरवणे ने किया लद्दाख दौरा

बातचीत में प्रवासियों ने राहुल गांधी को बताया कि उनका घर से बाहर निकलना गुनाह हो गया था। पुलिस के अलावा स्थानीय लोग भी उन्हें बाहर निकलने पर मारते थे। पुलिस वाले दो बार आते थे। एक महिला ने भावुक होते हुए राहुल से कहा कि हमें हमारे गांव पहुंचा दीजिए। हमें वापस हरियाणा नहीं पहुंचाना। हमें गांव जाना है।

राहुल ने की 13 करोड़ परिवारों को 7,500 रुपए देने की मांग  

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार यदि मदद कर सकती है तो उसे करनी चाहिए। वीडियो में उन्होंने मांग की है कि श्रमिकों के साथ न्याय होना चाहिए। सरकार को तुरंत उनके खातों में पैसे हस्तांतरित करने चाहिए। 13 करोड़ परिवार को 7,500 रुपये दिए जाने चाहिए।

देखें वीडियो:

वहीं, बसपा प्रमुख मायावती ने इस वीडियो को नाटक करार दिया। इसके साथ ही प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा के लिए भी पहले की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

मायावती ने दूसरे ट्वीट में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, वैसे ही वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लॉकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुःख-दर्द बांटने संबंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है।

उन्होंने एक और ट्वीट में बीजेपी की केंद्र व राज्य सरकारों को भी निशाने पर लिया।

इसके अलावा एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने पार्टी के लोगों से अपील करते हुए लिखा, ‘बीएसपी के लोगों से भी पुनः अपील है कि जिन प्रवासी मजदूरों को उनके घर लौटने पर उन्हें गांवों से दूर अलग-थलग रखा गया है तथा उन्हें उचित सरकारी मदद नहीं मिल रही है, ऐसे लोगों को अपना मानकर उनकी भरसक मानवीय मदद करने का प्रयास करें।’

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उत्‍तर भारत में पड़ेगी गर्मी की मार, 47 डिग्री तक जा सकता है पारा

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com