राम मंदिर निर्माण के लिए ये संगठन निकालेंगे मेगा रैली

 

लखनऊ। आरएसएस और विश्‍व हिंदू परिषद (VHP)समेत कई दक्षिणपंथी संगठनों ने राम मंदिर निर्माण के लिए जोरशोर से आवाज उठानी शुरु कर दी है। खबर है कि, दिल्ली के रामलीला मैदान में संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले इसके लिए 9 दिसंबर को एक विशाल रैली बुलाई गई है। इस रैली में 8 लाख लोगों के पहुंचने की उम्‍मीद है, जिसमें भारी संख्या में साधु-संत भी शामिल होंगे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस मेगा रैली में आरएसएस के सभी बड़े नेता शामिल रहेंगे।

 

 

यह भी पढ़ें-  एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इन दो थानेदारों को लगाई जमकर फटकार

 

अखिल भारतीय संत समिति की ओर से आयोजित इस मेगा रैली के माध्यम से केंद्र सरकार से अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण के लिए रास्ता बनाने की मांग की जाएगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद से जुड़े केस की सुनवाई अगले साल जनवरी के पहले हफ्ते के लिए मुलतवी कर दी। कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले को उचित बेंच के हवाले करेगी और वही बेंच इस केस की तारीख पर फैसला लेगी। सुप्रीम कोर्ट के इस रुख के बाद से ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद के कानून लाने की मांग तेज़ होती दिख रही है।

 अयोध्या, नागपुर, बेंगलुरु में निकाली जाएगी ‘जनाग्रह’ रैली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS)ने 25 नवंबर को अयोध्या, नागपुर और बेंगलुरु में जनाग्रह रैली निकालने का निर्णय लिया है। इस रैली का उद्देश्यअयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जनता का समर्थन जुटाना होगा। गौरतलब है कि आरएसएस ने रैली निकालने का फैसला ऐसे समय में किया है जब सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि जमीन विवाद पर सुनवाई को जनवरी 2019 तक के लिए टाल दिया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

भारत के good morning से होता है अमेरिका का सिर दर्द

Good Morning क्या आपको पता हैं? आपके इस मैसेज से दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com