उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारी बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत कई राज्यों में मौसम के करवट लेने का अनुमान जताया है। इसको देखते हुए अलर्ट जारी करते हुए बताया कि इस हफ्ते उत्तर भारत के राज्यों में अलग-अलग जगहों पर बर्फबारी, बारिश और आंधी सहित ओलावृष्टि हो सकती है। वहीँ राज्य के ज्यादातर इलाकों में आज यानी 11 दिसंबर से बादल छाये रह सकते हैं। किसी भी क्षेत्र के सामान्य अधिकतम तापमान में छह डिग्री तक की कमी आने की स्थिति को कोल्ड डे कंडीशन कहा जाता है।

आपको बता दें प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर भी बारिश की संभावना है। 12 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ज्यादातर 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर तेज बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है।इसके अलावा 13 को कई इलाकों में ओले गिरने का भी अनुमान है।

मौसम विभाग के अपर जिलाधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बीर सिंह बुदियाल ने अधिकारियों के साथ ही बैठक करने के साथ ही तमाम संबंधित विभागों को एडवाइजरी जारी की है। अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल ने सभी संबंधित विभागाध्यक्षों एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

चारो दोषियों को बीच चौराहे पर होनी चाहिए फांसी : पवन जल्लाद

  मेरठ। दिल्ली बस में निर्भया सामूहिक बलात्कार के चारो दोषियों की फांसी की तारीख …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com