मोदी ने भारत के जन-जन के मन की बात से भारत नव निर्माण का लिया संकल्प

लखनऊ 27 फरवरी 2019, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के जन-जन के मन की बात से भारत नव निर्माण का संकल्प लिया है। देश में यह पहली बार हो रहा है जब देश की दिशा देश की जनता तय कर रही है। भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान के दौरान देश की जनता देश का एजेण्डा तय कर रही है जो भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र बनेगा और इसी संकल्प पत्र के संकल्प का साथ भाजपा चुनाव में जाकर आगामी पांच वर्षो के लिए जनादेश प्राप्त करेगी। हर वर्ग के विचारों को अंगीकार किए बिना भारत के मन की बात बेमानी है। इसीलिए संकल्प पत्र को बनाने से पहले भाजपा युवाओं, महिलाओं, सैनिकों, व्यापारियो आदि के बीच पहंुचकर उनके मन की बात को भारत के मन की बात से जोड़ रही है। 01 मार्च को भारत के मन की बात युवाओं के साथ कार्यक्रम में राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा नोएडा में युवाओं के बीच होंगे। तो वहीं 01 मार्च को ही केन्द्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह सैनिकों के बीच भारत के मन की बात करेंगे और  केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आगरा में महिलाओं के मन की बात से भारत के मन की बात को जोड़ेगी।

कुशीनगर में आज आयोजित हुए भारत के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम में जनता से संवाद करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वायु सेना के रणबाकुरो द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैम्पों को नष्ट करने और 300 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतारने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पूरे देश की 130 करोड़ जनता का सीना 56 इंच का हो गया है। उन्होनंे कहा देश सुरक्षित हाथो में है। माननीय मोदी जी के नेतृत्व में हम हर चुनौती का डटकर मुकाबला करेंगे और जो भारत की तरफ गलत सोच से उंगली भी उठायेगा, उसे बक्शा नहीं जायेगा।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पुलवामा में हमारे बहादुर जवानों का बलिदान हुआ था और मोदी जी ने दूसरे ही दिन कहा कि यह कायराना हमला हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और इस का भारी नुकसान पाकिस्तान को उठाना होगा और इसका उदाहरण हमारी बहादुर सेना ने आतंकी कैंपों को तबाह कर 300 आतंकियों को मार कर दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि आज हम कह सकते हैं कि सिर्फ मोदी जी का ही सीना 56 इंच का नहीं है बल्कि जिस तरह से भारतीय सेना ने बदला लिया उससे 130 करोड़ भारतीय जनता का सीना 56 इंच का हो गया है उन्होंने कहा कि देश किसी भी चुनौती का सामना मोदी जी के नेतृत्व में कर सकता है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने किसान सम्मान निधि जैसी बड़ी योजना के माध्यम से हर साल किसानों की जरूरतों को देखते हुए रूपये 6000 भेजना सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि यह अंतर है भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में। उन्होंने कहा भ्रष्टाचार मुक्त भारत करने के लिए आतंकवाद से मुक्त भारत करने के लिए गरीबी से मुक्त भारत करने के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न करने के लिए है देश की जनता इन सभी मुद्दों पर मोदी जी के नेतृत्व को 2014 में आशीर्वाद दे चुकी है और अब 2019 में देने के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने प्रयाग में जिस तरह सफाई कर्मी भाई बहनों के पैर धोने का काम किया वह देश में एकजुटता व समरसता का संदेश देने का काम करता है, उन्होंने कहा कि मोदी जी ने गरीब परिवारों के रसोई, घर, इलाज की चिंता की है उन्होंने कहा कि पहले इन सब मूलभूत सुविधाओं के लिए दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते थे, लाइन में खड़े रहना पड़ता था लेकिन आज भाजपा सरकार आपके द्वार पर पहुंचकर इन सभी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए चिंता कर रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

टीबी को जड़ से ख़तम करने की सरकार ने छेड़ी मुहीम

  संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थय एजेंसी ने विश्व टीबी (जिसे यक्ष्मा भी कहा जाता है) …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com