मोदी ने सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 30 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध  कराया 

 

 

 भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए ‘‘विजय संकल्प सभाओं’’ का आयोजन किया। पार्टी के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने आगरा के आगरा कॉलेज ग्राउंड पर सभा को संबोधित किया। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में, सम्भल में केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने सहारनपुर में, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, गोवर्धन झडफिया ने रायबरेली में, उ0प्र0 के लोकसभा चुनाव प्रभारी जे.पी. नड्डा ने सम्भल में, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर और इटावा में डॉ दिनेश शर्मा ने अंबेडकरनगर व बहराइच में सभाओं को संबोधित किया। जबकि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज गौतमबुद्धनगर, स्मृति ईरानी ने कानपुर, मनोज सिन्हा ने गाजीपुर में विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया।
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकारें जनता के दुख-दर्द बांटने का काम करती है चाहे व प्रधानमंत्री आवास के मामले में कांग्रेस सरकार के 55 साल के कार्यकाल मंे मात्र 25 लाख आवास बने वहीं नरेन्द्र मोदी सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 30 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध करा दिया गया है। 7 करोड़ से अधिक उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गये है। 1350 बीमारियों से निजात दिलाने के लिए प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान के अंतर्गत 50 करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष 5 लाख तक की निःशुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। पहले की सरकारों ने नित नये भ्रष्टाचार के आरोप लगते थे। वहीं मोदी सरकार के ऊपर कोई भी माई का लाल एक आरोप नहीं लगा सकता है और जो राफेल का राग अलापा जा रहा है उसमें सुप्रीम कोर्ट और सीएजी ने साबित कर दिया है कि इसमें किसी प्रकार की अनिमियतता नहीं पाई गई है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्य्क्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय ने आज रायबरेली में भाजपा द्वारा आयोजित लोकसभा सम्मेलन को राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित किया। उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश सह प्रभारी गोवर्धन झडफिया रहे। सम्मेलन में हजारों की संख्या में आये जनमानस को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्य्क्ष डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय ने कहा कि आगामी चुनाव में आप यहाँ रायबरेली से भाजपा के सांसद को जिता कर भेजे और पुनः मोदी जी की सरकार बनाने में अपनी सहभागिता सुनिचित करे। ऐसा प्रधानमंत्री आपको नही मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत का सृजन हो रहा है जहाँ न आतंकवाद हो, न गरीबी हो, न बेरोजगारी हो, हो तो सिर्फ खुशहाली हो। इन सबको लेकर मोदी जी ने ठोस कदम उठाए हैं। अपने उद्बोधन में डा0 पांडेय ने मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीब जनता को किस तरह लाभ पहुँचा इस बात को विस्तृत रूप से रखा। कांग्रेस को और विपक्षी पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए डा0 पांडेय ने कहा कि मोदी विरोध में ये लोग इस कदर अन्धे हो गए है कि इनको सेना का पराक्रम भी नही दिखता। राहुल गांधी को बुद्धि देने वाले सैम पित्रोदा और अखिलेश यादव को बुद्धि देने वाले राम गोपाल यादव को भी आड़े हाथों लिया।
विशिष्ठ अतिथि लोकसभा चुनाव प्रदेश सह प्रभारी गोवर्धन झडफिया ने रायबरेली के नागरिकों से भाजपा का सांसद चुनने की अपील की और कहा अगर आप ऐसा करते है तो ऐसा विकास होगा जैसा आपने सोचा नही होगा।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर पहुंचे, जहां उन्होंने आदिशक्ति मां शाकुम्बरी के दर्शन के साथ अपने दौरे का आगाज किया। इसके बाद बेहट क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस के पीढ़ियों के महागुरू हैं सैम पित्रोदा जो देश की कीमत पर राजनीति करते हैं। वह देश की सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाते हैं। आज वह देश के लिए ‘शेम’ बन चुके हैं, शर्मनाक हो चुके हैं। जब महागुरु का यह हाल है तो उनके महाचेलों के क्या हाल होंगे।’
श्री योगी ने कहा कि ‘मैं ‘’नामदारों के कुलदीपक’’ की एक बात को सुन रहा था, वो कह रहे थे कि किसान गन्ना के पेड़ न लगाएं, हमारी सरकार आएगी तो डेढ़ का फिट का आलू उगवा देगी। जैसे आम का फल आता है, उन्हें लगता है आलू का भी आता होगा।’ श्री योगी ने कहा प्रदेश के ‘’भ्रष्टाचारियों की कुलदेवी’’ और प्रदेश के गुंडों के ‘’कुल भूषण’’ ये जितने भी कुल हैं, देश और प्रदेश का सर्वनाश करने पर उतारू हो चुके थे।’ उन्होंने कहा कि ‘हमें आभार व्यक्त करना चाहिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व का जिन्होंने आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करके पूरे देश के अंदर आशा का एक नया संचार पैदा किया। आज पूरे देश में और दुनिया में एक ही नेता की धूम मची हुई है, वह हैं मोदी जी। 2013-2014 में हमारे पास मोदी जी का नाम था, आज उनका काम भी हमारे बीच में है।’
सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो चुनाव ही 37-38 सीटों पर लड़ रहे हैं, वो प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। ये मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं, जिसे जनता सफल नहीं होने देगी। श्री योगी ने कहा कि 2 वर्ष पहले यूपी में अराजकता का राज था, आपके आशीर्वाद से हमने दो वर्षों में गुंडों के लिए दो ही जगह तय की है या तो वे जेल में हैं या दुनिया छोड़कर उनका जय श्री राम हो चुका है।’ उन्होंने कहा कि बसपा की सरकार ने पुलिस थानों में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी थी, सपा की सरकार आई तो उन्होंने कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने पर रोक लगा दी।
हमारी सरकार आई हमने कहा भगवान श्री कृष्ण का जन्म हर जगह मनाया जाना चाहिए। कांवड़ यात्रा भगवान शिव की यात्रा है, खूब डीजे बजाइये, ढोल नगाड़े बजाइये अब कोई रोक-टोक नहीं होगी। प्रत्येक श्रद्धालु की सुरक्षा और उन पर पुष्प वर्षा करने के लिए हेलीकॉप्टर की तैनाती भी हम करते हैं।’ योगी ने कहा कि ‘पाकिस्तान के अंदर एक आतंकवादी है अजहर मसूद, आपने ओसामा बिन लादेन का नाम सुना ही होगा। जैसे ओसामा, बिन मौत मारा गया था, वैसे ही अजहर मसूद भी मारा जाएगा।’ उन्होंने कहा कि ‘आपके सहारनपुर में भी अजहर मसूद का एक दामाद आ गया है, जो उसी की भाषा बोलता है। इस चुनाव में आपको तय करना है कि अजहर मसूद की भाषा बोलने वाला व्यक्ति चुनाव जीतेगा या मोदी जी के एक सिपहसलार के रूप में सहारनपुर के समग्र विकास और सुरक्षा के नायक के रूप में राघव लखन पाल आगे बढ़ेंगे।
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी ने विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। भारतीय जनता पार्टी नोएडा महानगर के अमेटी यूनिवर्सिटी सेक्टर 125 में श्रीमती सुषमा स्वराज विदेश मंत्री भारत सरकार ने कहा कि पिछले दिनों में जो देश में सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की कूटनीति से कैप्टन अभिनन्दन को मात्र 50 घंटे के अंदर पाकिस्तान से रिहा कराने का काम देश में पहली बार हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया जैसे उज्जवला योजना, जन धन योजना योजना के तहत जिन लोगों के पास पैसे नहीं होते थे ऐसे व्यक्तियों को भी जीरो बैलेंस पर खाता खोलने का प्रधानमंत्री मोदी जी ने दिया शिक्षा के क्षेत्र में, मेडिकल के क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज, आईटीआई कॉलेज।
पहले देश में 76 पासपोर्ट ऑफिस थे अब पूरे देश में लगभग 500 के आसपास पासपोर्ट ऑफिस खोले गए हैं। किसानों को मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि के तहत हर साल 6000 रूपये उनके खाते में जमा किए जाने का प्रावधान किया है। सड़कों का जाल पहले प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 13 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क बनती थी जो आज बढ़कर 27 किलोमीटर सड़क प्रतिदिन बनाई जा रही है।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में 2014 से भी बड़े अंतर से कमल खिलाना है। पिछले 15 सालों मे जो काम नही हुआ वो हमारी सरकार ने किया। केंद्र सरकार की योजनाओं से जनता को सीधे लाभ पहुचा है। मोदी ने बेईमानो की तिजोरी से पैसा निकालकर गरीबो को रोशन किया। पीएम मोदी ने विकास किया इसलिए सपा-बसपा, कांग्रेस सब मोदी को रोकने के लिए लड़ रही है। देश की जनता मोदी को फिर से पीएम बनाने की ठान चुकी है।
मोदी जी ने जनहित में इतना कार्य किया कि उनसे लड़ने के लिए सभी विरोधी एक हो गए हैं, विपक्ष का लक्ष्य गरीबी हटाओ नहीं बल्कि मोदी हटाओ है। भ्रष्टाचार, आतंकवाद और गरीबी को हटाने के लिए मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है, मोदी देश ही नहीं बल्कि विश्व के सर्वाधिक शक्तिशाली नेताओं में से एक हैं।मोदी जी ने कुम्भ में दलितों के पैर धोये, मायावती ने कभी धोया क्या। 56 इंच के सीने वाले व्यक्ति को जब आपने प्रधानमंत्री बनाया तो उनके नेतृत्व में विश्व की सर्वाधिक शक्तिशाली सेना ने दुश्मन को अपनी ताकत का एहसास करा दिया। सपा मुखिया अखिलेश यादव सेना का मनोबल बढ़ाने की बजाय अपमान कर रहे हैं। 2013 के कुम्भ में अखिलेश जी आपने संगम में डुबकी नहीं लगाई।प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए नारा दिया, ‘‘गठबंधन की एक ही पहचान, सेना का करे अपमान’’। उन्होंने कहा कि गठबंधन का कोई नेता नहीं। इनकी सरकार बनी तो रोज नया प्रधानमंत्री होगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर नरेंद्र मोदी देश को सुरक्षित करना चाहते हैं दूसरी ओर विपक्ष आतंकवादियों के पक्ष में वोट बैंक की राजनीति करना चाहता है। एक ओर मोदी विकास करना चाहते हैं तो दूसरी ओर गठबंधन भ्रष्टाचार के लिए जुड़ा हैं।
संभल लोकसभा क्षेत्र में विजय संकल्प सभा को प्रदेश प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई ने संबोधित किया। श्री नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया जैसे उज्जवला योजना, जन धन योजना योजना के तहत जिन लोगों के पास पैसे नहीं होते थे ऐसे व्यक्तियों को भी जीरो बैलेंस पर खाता खोलने का प्रधानमंत्री मोदी जी ने दिया शिक्षा के क्षेत्र में, मेडिकल के क्षेत्र में कई मेडिकल कॉलेज, आईटीआई कॉलेज खोले गये।
कानपुर में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कांग्रेस को कानपुर की जनता सबक सिखायेंगी। भाजपा सरकार ने देश को खुले में शौच से मुक्त किया है। करोड़ो लोगों को शौचालय दिलाया है। यूपी में अब राहुल गांधी की दाल नहीं गलने वाली। यही नहीं, प्रियंका का नाम लिये बिना उन पर भी निशाना साधते केंद्रीय मंत्री बोलीं कि जब से यूपी में योगी सरकार आयी है, तब से कुछ लोग खुद को गंगा की बेटी भी कह रही हैं।
उन्होंने गांधी परिवार पर अमेठी से छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, एक बुजुर्ग जब अपने बेटे के साथ भाजपा कार्यालय आए तो उन्होंने पूछा कि, बच्चे के साथ क्यों आए, तो उन्होंने कहा कि वह अपने बचपन से अब तक नेहरू से लेकर राहुल गांधी की सभा में आए, हर बार यही आश्वासन मिला कि ऊंचाहार से अमेठी ट्रेन आएगी, लेकिन यह ट्रेन मोदी सरकार में आना संभव हुआ। भाग राहुल भाग, सिंहासन खाली कर, जनता आती है बोलकर उन्होंने अपने इरादों को भी जाहिर किया।
विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पुरे देश मे भाजपा ने आज विजय संकल्प अभियान प्रारंभ किया है और यह विजय संकल्प यात्रा जब तक चलेगी जब तक की हम 23 मई को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रचंड बहुमत से देश का प्रधानमंत्री बना कर ही दम लेंगे।यह अभियान इसी संकल्प के साथ शुरू हुआ है।
उन्होने कहा कि विगत पांच वर्षो मे नरेन्द्र मोदी की सरकार ने इस देश मे नासुर बन चुके परिवारवाद, सामप्रदायवाद और जातिवाद के उपर जोरदार प्रहार किया है। और भारतीय जनता पार्टी अगले पांच वर्षों मे इस नासूर को समाप्त करके ही दम लेगी और इस देश मे नासूर बन चुके नक्सलवाद और आतंकवाद जिसमे नक्सलवाद आज कुछ जनपदो तक सिमटकर सिसक रहा है तथा आतंकवाद को भी भारतीय जनता पार्टी समाप्त करके ही रहेगी।
पश्चिम क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती मुजफ्फरनगर, मुख्तार अब्बास नकवी व सिद्धार्थनाथ सिंह व गुलाबो देवी रामपुर, शिव प्रताप शुक्ला बागपत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, चेतन चैहान नगीना लोकसभा क्षेत्र में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। ब्रज क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों में केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल बरेली व विनय कटियार मैनपुरी में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। अवध क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों में गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय रायबरेली, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अर्चना पाण्डेय, मन्नू कोरी लखीमपुर खीरी, औरैया/इटावा और डा0 दिनेश शर्मा, रमापति शास्त्री, अनुपमा जायसवाल, अम्बेडकरनगर और बहराइच में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। कानपुर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया कानपुर, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इटावा सु0 में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया।
गोरखपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, डा0 धर्मेन्द्र सिंह बांसगांव, जय प्रताप सिंह, विनोद पाण्डेय कुशीनगर, उपेन्द्र तिवारी महराजगंज, अनुराग ठाकुर, जयप्रकाश निषाद, डुमरियागंज, सकलदीप राजभर लालगंज सु0 में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। काशी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों में केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर, डा0 नीलकण्ड तिवारी मिर्जापुर में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

शांतिपूर्ण हुआ गठबंधन बसपा प्रत्यासी अरशद सिद्दीक़ी का नामांकन। 

    लखीमपुर- 29 लोक सभा खीरी धौरहरा से गठबंधन बसपा प्रत्यासी अरशद सिद्द्दिक़ी ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com