किसान दंपति पर लाठियां बरसाती पुलिस

MP: किसान दंपति से पुलिस की बर्बरता, Video वायरल होने पर नपे SP-कलेक्टर

नई दिल्‍ली। मध्य प्रदेश के गुना में किसान दंपति के साथ पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बर्बरता का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देख हर कोई कांप उठेगा। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तरफ पुलिस पति-पत्नी को पीट रही है तो दूसरी ओर उनके बच्चे रो रहे हैं और अपने मां-बाप को बचाने की कोशिश में हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार: 29 दिन में ही ढहा 263 करोड़ से बना पुल, CM नीतीश ने किया था उद्घाटन

बुधवार को वायरल हुए इस वीडियो पर बवाल बढ़ते देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक्शन लेते हुए गुना के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हटा दिया। साथ ही जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं, इस मामले को लेकर विपक्ष की ओर से भाजपा सरकार पर हमला लगातार जारी है।

किसान दंपति ने पी लिया कीटनाशक

सोशल मीडिया पर दलित किसान दंपति की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें अधिकारियों के द्वारा बुरी तरह से एक किसान दंपति को पीटा जा रहा है और उनके बच्चे रोते-बिलखते हुए उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से परेशान होकर दंपति ने कीटनाशक पी लिया और अब हालत काफी गंभीर है। विवाद के बाद शिवराज सरकार की ओर से एक्शन लेते हुए गुना के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए।

दरअसल, ये घटना तो मंगलवार की है लेकिन इसका वीडियो बुधवार को वायरल हुआ। यहां गुना में मॉडल कॉलेज निर्माण के लिए करीब 20 बीघा जमीन जगनपुर क्षेत्र में आवंटित की गई थी। इस जमीन पर कई सालों से एक शख्स ने अतिक्रमण किया हुआ था, जिसे कुछ समय पहले राजस्व और पुलिस की टीम ने मिलकर हटवा दिया था। अतिक्रमण हटाने के बाद भी ज़मीन पर कॉलेज का निर्माण तो शुरू नहीं हुआ लेकिन यहां राजकुमार अहिरवार नाम के व्यक्ति ने खेतीबाड़ी शुरू कर दी।

खेत में बोई जा चुकी फसल पर चलवा दी जेसीबी

मंगलवार को गुना के स्थानीय प्रशासन का दस्ता जेसीबी लेकर यहां पहुंचा और राजकुमार अहिरवार के खेत में बोई जा चुकी फसल पर जेसीबी चलवा दी। इसे देख राजकुमार ने काफी मिन्नत की लेकिन जब कार्रवाई नहीं रुकी तो उसने प्रशासन की टीम के सामने ही कीटनाशक पी लिया। साथ ही उसकी पत्नी ने भी उसी बोतल से कीटनाशक पी लिया। इसके बावजूद प्रशासन ने जबरन पिटाई करते हुए दंपति को जीप में बैठाया।

वायरल वीडियो पर गरमाई राजनीति

ये वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो इस पर राजनीति भी गरमा गई। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्विटर के जरिए सरकार को घेरते हुए लिखा, “ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज।”

कमलनाथ के अलावा अब गुरुवार सुबह मायावती की ओर से भी शिवराज सरकार को घेरा गया। मायावती ने लिखा, “बीजेपी दलितों के हित की बात करती है। लेकिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। कांग्रेस और भाजपा राज में कोई अंतर नहीं है।”

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्‍ली। मशहूर शायर राहत इंदौरी खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com