मुगल-ए-आजम के 100वें शो का दिल्ली में मंचन…

थिएटर की परंपरा पर आधारित मुगल-ए-आजम नाटक का 100 वां शो राजधानी में आयोजित हो रहा है. राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक बार फिर यह कहानी अपना रंग जमा रही है. एक फरवरी से 11 फरवरी तक आयोजित होने वाली इस रंगमंचीय गतिविधि में मुगल-ए-आजम के वे तमाम संवाद जीवंत हो रहे हैं. जिन पर हॉल में दर्शक देर तक तालियां बजाते रह जाते है. दिल्ली में मुगल-ए-आजम का नाट्य रूपातंरण देखने के लिए भीड़ उमड़ रही है. इस प्ले का शो लगातार हाउसफुल चल रहा है.

 

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक भव्य सेट

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक भव्य सेट का निर्माण किया गया है. टिकटों की आनलाइन भी बिक्री शुरू है. शहजादे सलीम और कनीज अनारकली की प्रेमकथा पर बनी फिल्म मुगल-ए-आजम को एक प्ले के तौर पर जवाहर लाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में देखा जा रहा है. इका मंचन 1 फरवरी से 11 फरवरी तक चलेगा.

 

भारत का सबसे महंगा प्ले 

यह शायद भारत का सबसे महंगा प्ले है. 1 फरवरी से शुरू इस प्ले के लिए प्रति व्यक्ति 500 रुपए से लेकर 10 हजार तक तक के टिकट रखे गए हैं. करोड़ों रुपए की लागत से तैयार यह नाटक पहले मुंबई में हो चुका है. मगर दिल्ली में यह मुंबई से ज्यादा भव्य हो रहा है. दो घंटे लंबा चलने वाला ये नाटक अपने आप में एक अलग अनुभव है. बड़े से मंच पर बीसियों पात्र कत्थक करते हुए, कव्वालों के बीच मुकाबले और लगभग जादुई ढंग से बदलते बैकग्राउंड और रोशनियां आपको विस्मित करने के लिए काफी है. साथ में जो गाने हैं, जो फिल्म की तरह बैकग्राउंड में नहीं, बल्कि जीते जागते पात्र खुद गा रहे हैं, इसे और भी अलग बनाते हैं.

 

Check Also

मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली। दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज पर संग्राम मचा हुआ है। वहीं इस ब्रिज को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com