मेरे बेटे को बनाया गया ब्रेन वाश कर बनाया गया था आतंकवादी- ओसामा-बीन-लादेन की माँ

आतंकवादी  ओसामा-बीन-लादेन की माँ आलिया घानेम ने पहली बार सार्वजनिक रूप से अपने बेटे ओसामा के बारे में बात की | अल्लिया घानेम ने बतया किस तरह उनके बेटे ने गलत राह पकड़ी और मोस्ट वॉन्टेड बन गया। आलिया ने बेटे के आंतकी बनने की कहानी को बताते हुए कहा कि, ओसमा बचपन में काफी शर्मिला और पढ़ाई में बहुत अच्छा था। ओसमा जब अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए सउदी के जेदाह शहर में किंग अब्दुल्लाजीज यूनिवर्सिटी पढ़ने गया था।

 

ये भी पढ़े – इस आतंकवादी ने अपने पिता के इशारे पर सऊदी अरब के जरिये कराई आतंकी फंडिंग

वहां उसकी (ओसामा) मुलाकात  अब्दुल्ला आजम से हुई, ये अब्दुल्ला आजम मुस्लिम ब्रदरहुड का मेंबर था, और उन दोनों की आपस में खूब बनने लगी। यहां उसका ब्रेन वॉश कर दिया गया। इसके बाद वह कट्टरपंथी बन गया। ओसमा के परिवार वालो का कहना है कि उन्होंने उसे आखिरी बार 1999 में अफ़ग़ानिस्तान में देखा था। यह 9/11 की घटना से दो साल पहले की बात है। शुरू में ओसामा सोवियत सेनाओं से लड़ने के लिए अफ़ग़ानिस्तान आए थे। लेकिन 1999 तक पूरी दुनिया में उन्हे आतंकी के नाम से पहचानने लगी थी।

 

वहीं आलिया से पूछा गया कि जब उन्हें पता चला कि उनका बेटा जिहादी बन चुका है तब उन्हें कैसा लगा था। जिस पर उन्होंने कहा कि, ‘हम बहुत परेशान थे मैं ऐसा होने नहीं देना चाहती थी, वो कैसे सब बर्बाद कर सकता था?’

Check Also

आंदोलन

क्या हैं मराठा आरक्षण आंदोलन की मांगें

मुंबई-   पूरा महाराष्ट्र मराठा आंदोलन की आग में जल रहा है। क्या है मराठा आरक्षण आंदोलन की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com