नीरव मोदी चुकाएगा इन बैंकों के लोन की रकम

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी अभी भी फरार चल रहा है। नीरव मोदी भारत के बैंकों के हजारों-करोड़ लेकर फरार है और वापस देने को तैयार नहीं है। लेकिन अब वह दो विदेशी बैंकों से लिए गए लोन की रकम चुकाएगा।

खबर मिली है अमेरिका के HSBC बैंक और इज़रायल डिसकाउंट बैंक को न्यूयॉर्क की कोर्ट से बकाया वसूलने के आदेश मिला था। जिसके बाद इन दोनों बैंको ने नीरव मोदी की कंपनियों से भुगतान वसूल कर लिया।

 

यह भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए ये संगठन निकालेंगे मेगा रैली

बता दें, एक तरफ जहां भारत का पीएनबी अभी तक अपने पैसे वसूलने में नाकाम रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ विदेशी बैंकों को इसमें कामयाबी मिली है। न्यूयॉर्क के IDB बैंक ने नीरव मोदी की तीन कंपनियों का एक करोड़ 20 लाख डॉलर का लोन 2013 में दिया था, वहीं HSBC ने 2008 में 1 करोड़ 60 लाख डॉलर का लोन दिया था।

ये लोन नीरव मोदी की कुल संपत्तियों से काफी कम है, इस लिहाज से यूएस ट्रस्टी ने बैंकों और कोर्ट को विश्वास दिलाया है कि उनकी वसूली पूरी हो जाएगी। हालांकि, अभी भी ये साफ नहीं है कि जिन संपत्तियों की बात विदेशी बैंकों से की गई है क्या उसमें वो संपत्ति भी शामिल हैं जिन्हें भारतीय एजेंसिया अटैच कर चुकी हैं। गौरतलब है कि नीरव मोदी पर करीब 13000 करोड़ के पीएनबी घोटाले का आरोप है। मामले का खुलासा होने के बाद से ही वह फरार है जिसकी तलाश जारी है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अनाज व्यापारियों

छग: अनाज व्यापारियों से आरोपी ने की धोखाधड़ी, 1 करोड़ की लगाई चपत  

रायपुर। अनाज व्यापारियों से अनाज दिलाने का झांसा देकर एक करोड़ रपये से अधिक की धोखाधड़ी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com