“नेहरू की वजह से ही एक ‘चायवाला’ बना देश का पीएम”

नई दिल्ली। अपने बयानों की वजह से अक्सर विवादों में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बयान दिया है, जिसकी वजह से विवाद गहरा गया है। हालांकि विवाद के बाद थरूर को सफाई भी देनी पड़ी।

भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती की पूर्व संध्या एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा कि आज अगर एक ‘चायवाला’ देश का प्रधानमंत्री है, वो नेहरू के कारण ही हैं। क्योंकि पंडित नेहरु ने देश के संस्थानों को इतना मजूबत बनाया कि कोई भी व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने का सपना देख सकता है।

यह भी पढ़ें- नीरव मोदी चुकाएगा इन बैंकों के लोन की रकम

शशि थरू र के इस बयान पर बीजेपी ने कड़ा ऐत बीजेपीराज जताया है। जिसके बाद थरूर को सफाई भी देनी पड़ी। शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया गया कि आपके बयान में थोड़ा करेक्शन है, आज अगर मानवता है तो सिर्फ नेहरू की वजह से ही है। उनके रोल को सिर्फ प्रधानमंत्री बनाने तक ही सीमित ना करें।

विवाद के बाद शशि थरूर ने सफाई देते हुए कहा कि जो मैंने बयान दिया है उससे मेरा मतलब ये था कि कोई सामान्य व्यक्ति भी देश के सर्वोच्च पद पर पहुंच सकता है। ये लोकतंत्र की महानता है। मेरा मकसद किसी की छवि को नुकसान पहुंचाना नहीं था।
बता दें कि शशि थरूर ने जवाहर लाल नेहरू पर एक किताब लिखी है। जिसका विमोचन मंगलवार रात को किया गया, इस मौके पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं।

थरूर के बयान पर जावडेकर ने दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शशि थरूर के बयान पर जवाब दिया। जावडेकर ने ‘आजतक’ से बातचीत में कहा, ‘जिस तरह संस्थाओं का विकास नेहरू ने किया, मुझे ताज्जुब होता है कि कांग्रेस को एक घराने के बाद कुछ नहीं दिखता। वह महात्मा गांधी का नाम नहीं लेते, सरदार पटेल का नाम नहीं लेते, नेताजी सुभाष चंद्र बोस का नाम नहीं लेते। हर चीज को कांग्रेस वाले केवल नेहरू, इंदिरा, राजीव, सोनिया और राहुल गांधी तक ही क्यों लाते हैं। एक घराने के बाद उनकी सोच ही नहीं है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

विकास की बातें और ‘सबका साथ-सबका विकास’ जैसे नारे खोखले : सपा प्रवक्ता 

लखनऊ| समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को योगी आदित्यनाथ को ‘सबसे अयोग्य मुख्यमंत्री’ बताते हुए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com