Breaking News
pradeep singh kharola
pradeep singh kharola

जाने एयर इंडिया के नये चेयरमैन प्रदीप खरोला ने इससे पहले निभाई है कौन सी बड़ी जिम्मेदारी

वरिष्ठ नौकरशाह प्रदीप सिंह खरोला ने सोमवार को सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया. वह कंपनी में राजीव बंसल की जगह लेंगे. वर्ष 1985 बैच के कर्नाटक कैडर के अधिकारी खरोला ऐसे समय में एयर इंडिया की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं जब सरकार उसके विनिवेश की योजना तैयार कर रही है.

खरोला बेंगलुरु मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक थे

इससे पहले वह फरवरी 2015 से बेंगलुरु मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक थे. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया का नया चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है. कर्नाटक कैडर के अधिकारी खरोला कंपनी में पिछले तीन महीने से अंतरिम चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक के तौर पर काम कर रहे थें.

ये भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हुआ सांकेतिक विवाह

वे राजीव बंसल का स्थान लेंगे. खरोला की नियुक्ति से कुछ दिन पहले ही बंसल को तीन महीने का विस्तार दिया गया था. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि खरोला को एयर इंडिया का नया चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है.अभी वह बेंगलुरु मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक हैं. एयर इंडिया में शीर्ष पद पर यह बदलाव ऐसे समय किया गया है, जबकि सरकार राष्ट्रीय विमानन कंपनी के रणनीतिक विनिवेश के तौर तरीकों को अंतिम रूप दे रही है.

 

#pradeep singh kharola #air india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*