निर्भया के दोषी विनय को झटका, SC ने खारिज की याचिका

नई दिल्‍ली‍। शुक्रवार को शीर्ष अदालत ने निर्भया मामले में आरोपी दोषी विनय की याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक निर्भया के दोषी विनय की मानसिक हालत बिल्कुल ठीक है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ताजा मेडिकल रिपोर्ट कहती है कि दोषी विनय की न सिर्फ शारीरिक हालत ठीक है, बल्कि मानसिक हालत भी ठीक है।

बता दें कि दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उसने मानसिक हालत ठीक नहीं होने की दलील दी थी। उसने यह भी आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति कोविंद के सामने सभी दस्तावेज नहीं रखे गए थे।

यह भी पढ़ें: पुलवामा अटैक: मोदी ने शहीदों को किया याद, राहुल ने उठाए सवाल 

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने दोषी विनय की इन दलीलों को सिरे से खारिज कर दिया। शीर्ष अदालत ने कहा कि राष्ट्रपति के सामने सभी दस्तावेज रखे गए थे। जस्टिस आर भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए. एस. बोपन्ना की बेंच ने दोषी विनय की दलील को खारिज करते हुए कहा कि हमने सारी फाइलें देखकर विचार किया है। लिहाजा दोषी विनय की इस दलील को खारिज किया जाता है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उसके सारे दस्तावेज नहीं देखे।

अदालत ने कहा कि यह दलील भी खारिज की जा रही है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने फाइल पर साइन नहीं किए थे। इससे पहले दोषियों के वकील ए. पी. सिंह ने दलील दी थी कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के दौरान डिजिटल साइन कैसे हो सकते हैं?

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

जामिया हिंसा में घायल छात्र ने मांगा 2 करोड़ का मुआवजा, याचिका दायर

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर पिछले साल 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com