सनी और कैट ही नहीं बल्कि कई एक्ट्रेस है हिंदी भाषा से है कोसो दूर

“एकता की जान है ,हिंदी हमारी शान है “21 फरवरी यानी आज के दिन दुनिया भर में अन्तराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया जाता है .हिंदी भाषा हमारी मातृ भाषा है आपको बता दे की जितनी हिंदी भाषा  ने हमारे बीच जगह बनाई है उससे ज्यादा अग्रेजी ने अपनी जगह बना ली है .वैसे आप अगर फिल्म  इंडस्ट्री की और नजर डाले तो बहुत सारी ऐसे एक्ट्रेस है जिन्हें हिंदी बोलने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है . बावजूद इसके की वो अपनी बहरीन एक्टिंग और  ग्लैमरस लुक्स के  बदौलत इंडस्ट्री में सफल है . ये एक्ट्रेस अपनी टूटी -फूटी हिंदी से ही दर्शको को अपने दीवाना बना लेती है .

 

अन्तराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मौके पे आपको बताते है कौन कौन सी ऐसी एक्ट्रेस  है जिन्होंने अपनी बहरीन एक्टिंग और  ग्लैमरस लुक्स के  बदौलत दर्शको के दिलो पे राज तो  कर  रही है फर्राटेदार हिंदी  बोलने से  कोसो  दूर है  –

 

 

 

जैकलीन फर्नांडिस

2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली जैकलीन फर्नांडिस कोलंबो में पली-बढ़ी हैं. मॉडलिंग का उद्देश्य लेकर वह इंडिया आईं. 2009 में रिलीज फिल्म ‘अलादीन’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जैकलीन वैसे तो अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पैनिश और अरेबिक बोल सकती हैं. लेकिन हिंदी बोलने में जैकलीन अब भी कच्ची हैं. उन्हें असली पहचान फिल्म ‘मर्डर 2’ से मिली. हाउसफुल (तीनों पार्ट्स), किक (2014), रॉय (2015), ए फ्लाइंग जट (2016), जुड़वां 2 (2017) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं जैकलीन इन दिनों सलमान खान के साथ ‘रेस-3’ की शूटिंग में बिजी हैं. –

 

 

कैटरीना कैफ

कैटरीना की गिनती ऐसी एक्ट्रेस में होती है जो बॉलीवुड के तीनों खान (आमिर, शाहरुख और सलमान) के साथ काम कर चुकी हैं. 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग की दुनिया में पहचान बनाने के बाद ही बॉलीवुड में कदम रखा. लंदन में रहते हुए कैटरीना ने मॉडलिंग शुरू की थी. 14 साल की उम्र में उन्होंने गहनों की एक कंपनी के लिए मॉडलिंग की. लंदन में ही फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो में देखा और बाद में अपनी फिल्म बूम (2003) के लिए साइन कर लिया. फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन वे फिल्ममेकर्स की नजरों में आ गईं. कैटरीना को हिंदी बोलते नहीं आती, बावजूद इसके उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान सलमान, शाहरुख और आमिर के अलावा कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है.

 

 

ये भी पढ़े -कटरीना को आलिया की सलाह, ‘जिम जाना छोड़कर, लड़कों पर फोकस करो

 

 

सनी लियोनी

पोर्न स्टार से बॉलीवुड स्टार बनीं सनी लियोनी को भी हिंदी बोलने में परेशानी होती है. हालांकि, वे लगातार हिंदी सीखने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने 2012 में फिल्म ‘जिस्म 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वे जैकपॉट (2013), रागिनी एमएमएस 2 (2014), एक पहेली लीला (2015), कुछ कुछ लोचा है (2015), मस्तीजादे (2016), बेईमान लव (2017) में नजर आईं. भले ही सनी लियोनी को फिल्मों के मामले में कोई बड़ी सफलता न मिली हो. बावजूद इसके वे अपने आइटम नंबर्स की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं.

 

 

लीसा हेडन

मॉडल और एक्ट्रेस लीसा हेडन का जन्म यूं तो इंडिया में ही हुआ, लेकिन उनका बचपन ऑस्ट्रेलिया में बीता. बॉलीवुड में उन्होंने 2010 में आई फिल्म ‘आयशा’ से डेब्यू किया. रास्कल (2011), क्वीन (2014), द शौकीन्स (2014), हाउसफुल 3 (2016), ऐ दिल है मुश्किल (2016) सहित कई फिल्मों में काम कर चुकीं लीसा फिलहाल अपने बेटे की परवरिश में बिजी हैं. साथ ही वह टीवी शो ‘इंडियाज टॉप मॉडल’ को होस्ट कर रही हैं.

 

 

 एमी जैक्सन

ब्रिटिश मॉडल एमी जैक्सन ने साउथ के साथ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. वे टूटी-फूटी हिंदी बोल पाती हैं, बावजूद इसके उनकी फैन-फॉलोइिंग में कोई कमी नहीं है. उन्होंने एक दीवाना था (2012), सिंह इज ब्लिंग (2015) के अलावा साउथ की थान्दवम (2012), येवदु (2014), थंगा मगन (2015) सहित कई फिल्मों में काम किया है. जल्द ही वे रजनीकांत की अगली फिल्म ‘2.0’ में बोल्डनेस का तड़का लगाती दिखेंगी. ‘रोबोट’ की सीक्वल फिल्म ‘2.0’ में अक्षय कुमार विलेन के तौर पर दिखेंगे.

 

 

 

 नरगिस फखरी

अमेरिकन मॉडल नरगिस फखरी की हिंदी भी बहुत खराब है. वे अपने डायलॉग्स तक सही तरह से बोल नहीं पाती हैं. बावजूद इसके अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस के दम पर उन्होंने भारतीय दर्शकों के दिलों पर खास पहचान बनाई है. उन्होंने 2011 में आई फिल्म ‘रॉकस्टार’ से डेब्यू किया था. फिल्म हिट रही थी लेकिन इससे नरगिस को कोई फायदा नहीं हुआ था. मद्रास कैफे (2013), मैं तेरा हीरो (2014), हाउसफुल 3 (2016), अजहर (2016), बैंजो (2016) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं नरगिस फिलहाल इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं.
 

 

 

एली अवराम

स्वीडिश ग्रीक मॉडल और एक्ट्रेस एली अवराम को हिंदी नहीं आती है. बावजूद इसके उन्होंने मिकी वायरस (2013), किस किसको प्यार करूं (2015), नाम शबाना (2017) जैसी फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के साथ वे रियलिटी शो बिग बॉस (2013), कॉमेडी नाइट्स विद कपिल (2015) का हिस्सा भी बन चुकी हैं.

 

 

 

 एवलिन शर्मा

जर्मन मॉडल और एक्ट्रेस एवलिन शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में रिलीज फिल्म ‘लेफ्ट टर्न’ के जरिए किया. उन्हें असली पहचान 2012 में आई अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ से मिली. टूटी-फूटी हिंदी के साथ वे यारियां (2014), मैं तेरा हीरो (2014), कुछ कुछ लोचा है (2015), हिंदी मीडियम (2017) जैसी फिल्मों का हिस्सा बनीं.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

वेनेसा पोंसे

इस सवाल का दिलचस्प जवाब देकर वेनेसा पोंसे बनी मिस वर्ल्ड 2018

इस सवाल का दिलचस्प जवाब देकर वेनेसा पोंसे बनी मिस वर्ल्ड 2018!…. वेनेसा पोंसे डि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com