जब प्यासे कोबरा को अधिकारी ने हाथ से पिलाया पानी, देखें Video

नई दिल्‍ली। कोबरा सांप की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है। कोबरा का सिर्फ नाम दिमाग में आते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं और ऐसे में इसको पानी पिलाना आश्चर्य की बात है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वन विभाग के एक अफसर कोबरा सांप को अपने हाथ से पानी पिला रहे हैं।

दरअसल, आइएएस अधिकारी अवनीश सरन ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यह एक पुराना वीडियो है। इसमें उन्होंने लिखा कि वन विभाग के अधिकारी एक प्यासे कोबरा को हाथ से पानी पिला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: PM मोदी पर बिफरीं ममता, कहा- नुकसान 1 लाख करोड़ का, मिले 1 हजार करोड़

इस वीडियो में एक बोतल में भरे पानी को अधिकारी कोबरा के फन के पास ले जाते हैं तो पहले तो कोबरा पानी को देखता है उसके बाद पानी को धीरे-धीरे पीने लगता है। थोड़ी ही देर में वो पानी पीकर वापस जाने लगता है।

कोबरा बड़े ही आराम से उस बोतल से पानी पी रहा है और वन विभाग के अधिकारी उसे पिला रहे हैं। इस दौरान अधिकारी ने कोबरा के फन को भी पीछे से पकड़ा हुआ था, ताकि उसके मुंह तक पानी की बूंदें आराम से पहुंचें। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग वन अधिकारी की प्रशंसा कर रहे हैं और उनकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं।

यह वीडियो लोग इसलिए भी पसंद कर रहे हैं क्योंकि कोबरा सांप को देखकर अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, लेकिन वन विभाग के इस अधिकारी ने बहुत सावधानी से उसे पानी पिला दिया।

हालांकि यह वीडियो काफी पुराना है, लेकिन आइएफएस अधिकारी अवनीश सरन के द्वारा शेयर किए जाने के बाद यह फिर से सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। वीडियो में वन अधिकारी बहुत ही ध्यान से उसे पानी पिला रहे हैं।

करीब 2 मिनट के इस वीडियो में कोबरा लगातार पानी पिए जा रहा है। अधिकारी उसके बिलकुल करीब ही थे, फन के पास। इस घटना का कई लोग वीडियो भी बना रहे थे। दिलचस्प बात यह भी है कि जैसे ही कोबरा पानी पी लेता है, वह चुपचाप वहां से खिसकने लगता है। इस दौरान अधिकारी उसे सहलाने की भी कोशिश करते हैं लेकिन वह वहां से निकल जाता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सुपुर्द-ए-खाक हुए मशहूर शायर राहत इंदौरी

इंदौर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित मशहूर शायर राहत इंदौरी मंगलवार को दिल का दौरा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com