Ola Electricऔर Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जाने क्या है खूबियां

Independence day के ख़ास मौके पे पर आज देश में दो जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं, जिनका लंबे समय से इंतजार हो रहा था। लॉन्च से पहले ही इन दोनों देसी कंपनी के ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर और सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक, डिजाइन, फीचर्स, बैटरी रेंज और संभावित कीमत समेत सारी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं।

इस स्कूटर में कई अनूठी विशेषताओं का दावा किया जा रहा है.बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लोगों के बीच सबसे बड़ा संशय स्पीड और पिक-अप को लेकर है Ola Scooter (Ola S1) शून्य से 40 किमी तक की रफ्तार मात्र 3 सेकेंड में पकड़ता है. Ola के सीईओ भावेश अग्रवाल ने बताया कि ओला भारत में दुनिया.. दुनिया का सबसे बड़ा टूव्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कारखाना बनाएगी. उन्होंने दावा किया यह स्कूटर बेस्ट डिजाइन और बेस्ट टेक्नोलॉजी का है.  यह दो वैरिएंट में आएगा, एस-1 और एस-1 प्रो.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में करीब 10 कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नैविगेशन और 4G सपोर्ट, कॉलिंग और यूट्यूब स्ट्रीमिंग, ऑटो डायग्नोस्किट सपोर्ट और ‘Find My Scooter’ समेत कई खास फीचर्स दिख सकते हैं।

अगर बात Ola Scooter S-1 Pro की मैक्सिमम स्पीड रेंज की जाए तो यह 115 किलोमीटर प्रति घंटा है. Ola Scooter S-1 Pro सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर तक दौड़ेगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

भारत में लॉन्च होगी कल Hyundai i20 N Line, हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

कल नई Hyundai i20 N लाइन को तीन वेरिएंट- N6 iMT, N8 iMT और N8 …