OMG!! 22 साल पुरानी है यह कॉफी, एक कप की कीमत 65 हजार रूपये

अक्सर हमारी सुबह की शुरुआत कॉफी की चुस्की से होती है। लेकिन हम आज आपको एक ऐसी कॉफी के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। इस कॉफी की सबसे बड़ी खसियत है कि यह 22 साल पुरानी है जो एक कि बहुत अनोखी बात है। कॉफी के बीज को पीसने के बाद इस महंगी कॉफी को बनाने के लिए कपड़े की छलनी में डालते हैं। इसके बाद इसके ऊपर गर्म पानी डाला जाता है। ऐसा करने से कॉफी की पहली बूंद को गिरने में 30 मिनट लगते हैं।

कैसे बनाई जाती है ये कॉफी:

इस तरल कॉफी को लकड़ी के बैरल में स्टोर करने के लिए रख दिया जाता है। इस कॉफी को बैरल में लगे नलों के जरिए दो दशक बाद निकाला जाता है। इतने लंबे समय तक स्टोर इस कॉफी का स्वाद चॉकलेटी और शराब जैसा भी होता है। जापान के ओसाका शहर में मंच हाउस दुनिया का एकमात्र ऐसा कैफे है, जहां यह कॉफी सर्व की जाती है।

कीमत 65 हजार रूपये:

तनाका ने बताया कि, ‘जब मैंने डेढ़ साल पुरानी कॉफी को ग्राइंड कर उसे बनाया तो मुझे बेहद आश्चर्य हुआ क्योंकि कॉफी अभी भी पीने लायक थी। इसमें एक अलग सी खुशबू थी और अलग ही तरह का स्वाद था। मैंने तय किया कि अब मैं कॉफी को सालों तक स्टोर कर के रखूंगा और एक नए स्वाद की कॉफी अपने ग्राहकों को पिलाऊंगा। ‘तनाका ने इसके बाद लकड़ी के छोटे-छोटे बैरलों का प्रयोग कर कॉफी को एक दशक तक स्टोर किया। 10 साल बाद तनाका ने इसका स्वाद चखा तो यह एक सीरप की तरह लगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

नही देखा होगा ऐसा अनोखा झरना, नहाने वालों की बीमारी करता है दुर

जब से प्रकृति का निर्माण हुआ है तब से दुनिया में ऐसे कई रहस्य हैं, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com