पैडमैन के साथ पैड की फ़ोटो क्यों शेयर करने लगे ये लोग…

महिलाओं को पीरियड्स यानी माहवारी के दौरान होने वाली परेशानियों पर आधारित अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘पैडमैन’ 9 फरवरी को रिलीज़ होने वाली है.लेकिन उस से पहले तेजी से फ़िल्म का प्रमोशन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर कई लोग सैनिटरी पैड के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.दरअसल, सोशल मीडिया पर एक दूसरे को #PadManChallenge दिया जा रहा है और तीन अन्य लोगों को ये चैलेंज पूरा करने की चुनौती देने के लिए कहा जा रहा है.

 

 

इसमें फ़िल्म की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना, अक्षय कुमार, राधिका आप्टे से लेकर आमिर ख़ान तक शामिल हुए. ये अभियान लोगों को पीरियड्स के बारे में जागरूक करने के लिए किया जा रहा है.

अक्षय कुमार की पत्नी और फ़िल्म की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना ने ट्विटर पर अपनी फ़ोटो के साथ लिखा, “@murugaofficial मुझे टैग करने के लिए शुक्रिया. मेरे हाथ में सैनिटरी पैड है और इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं. पीरियड्स होना एक सामान्य प्रक्रिया है.”उन्होंने लिखा, “मैं आमिर ख़ान, शबाना आज़मी और हर्ष गोयंका को ये चैलेंज लेने के लिए चुनौती देती हूं.”चैलेंज स्वीकारते हुए आमिर ख़ान ने ट्विंकल को धन्यवाद दिया. उन्होंने आगे अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान और सलमान ख़ान को ये चैलेंज लेने की चुनौती दी

हाल ही में जारी किए गए नेशनल फ़ैमिली हेल्थ सर्वे- 4 की रिपोर्ट के मुताबिक 15 से 24 साल की उम्र की लड़कियों में से 42 फ़ीसदी महिलाएं ही सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करती हैं.पीरियड्स के दौरान 62 फ़ीसदी महिलाएं कपड़े का इस्तेमाल करती हैं. तकरीबन 16 फ़ीसदी महिलाएं स्थानीय स्तर पर बनाए गए सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करती हैं.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बॉलीवुड की गलियों का शोर

गली बॉय’ (Gully Boy) कहानी है मुराद की, जो धारावी के छोटे से घर में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com