Breaking News

हाफिज सईद की कई संपत्तियों पे पाक सरकार ने किया कब्ज़ा

मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद पर पाकिस्तान में  जाँच -पड़ताल जारी है . हाफिज सईद का  संगठन जमात-उद-दावा को प्रतिबंधित आतंकी संगठन घोषित करने के बाद अब इसकी संपत्‍तियों पाक सरकार जब्‍त कर  रही है . हाफिज सईद के  संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन के एक अस्तबल को और दर्जनों ट्रकों, एक स्वीमिंग एकेडमी, मार्शल आर्ट्स स्कूलों और इन जगहों पर काम करने वाले हजारों कर्मचारियों को अपने कब्जे में ले लिया है .हाफिज के लिए  हजारो  की  सख्या में लोग काम करते है

Image result for हाफिज

 

ये भी पढ़े -पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत,सुरक्षा का पैमाना बताकर बदलवाये थे जाधव की माँ और पत्नी के कपड़े

 

 

 पाकिस्तानी के अधिकारियों का कहना है की 

 

अभी उन्होंने हाफिज सईद के संगठनों के नेटवर्क को चलाने की योजना नहीं बनाई है.आपको बता दे पाकिस्तान ने हाफिज के संगठन को  मिलने वाले  दान पे पूरी तरीके से रोक लगा दी है.   पिछले हफ्ते पंजाब सरकार की और से   आए आदेश पर  रावलपिंडी जिला प्रशासन ने हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (JUD) और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन (FIF) के एक मदरसे और चार दवाखाने को अपने नियंत्रण में लिया था .

 

मदरसे का जिम्मा औकाफ़ विभाग को सौंपा गया था जो मजहबी संपत्तियों पर नियंत्रण रखता है.इस बारे में पंजाब सरकार ने बीते शुक्रवार को ही आदेश जारी कर दिए थे. इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जमात-अद-दावा के मुख्यालय के बाहर से बैरीकेडिंग भी हटा ली गई थी.

 

 

एक समाचार न्यूज़ एजेंसी के मुताबित पाकिस्तान में हाफिज सईद के कम से कम 300 स्कूल, अस्पताल, एक छापाखाना और एंबुलेंस सर्विस चलती है.बता दें कि नवंबर में नजरबंदी से रिहा होने के बाद हाफिज ने मिल्ली मुस्लिम लीग   नाम से नया राजनीतिक दल बनाने की घोषणा की है. अब वह पाकिस्तान की राजनीति में आने की तैयारी में लगा है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*