जेरुसलम पर ट्रंप के फैसले पर भड़का पाकिस्तान, कहा- किया जा रहा है अंतर्राष्‍ट्रीय कानून का उल्‍लंघन

इजरायल की राजधानी के तौर पर जेरुसलम को मान्यता देने के अमेरिकी राष्ट्रपति  के फैसले ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर आलोचना झेलने के साथ-साथ पाकिस्‍तान की नाराजगी भी मोल ली है। पाकिस्‍तान ने इसे अंतर्राष्‍ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्‍लंघन करार दिया है।

इसे भी पढ़े ~योगी राज में भी नहीं है उत्तर प्रदेश की महिला सुरक्षित, रक्षक ही बन रहे है भक्षक

ट्रंप ने दशकों पुरानी अमेरिकी नीति के उलट बुधवार को इजरायल की राजधानी के तौर पर जेरुसलम को मान्यता देने की घोषणा की और अमेरिकी दूतावास को तेल अवीव से जेरुसलम स्‍थानांतरित करने का निर्देश भी दियाट्रंप के इस कदम का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारी विरोध हो रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान दिया की  , ‘यह फैसला अंतर्राष्ट्रीय कानून व संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का गंभीर उल्लंघन है। यह कानून के राज व अंतर्राष्ट्रीय नियमों को गंभीर झटका है। यह मध्य-पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए भी गंभीर खतरा है।’

पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कहा कि यह कदम ‘मुस्लिम जगत के लिए अस्वीकार्य है।’ उन्होंने कहा कि अमेरिका से इस फैसले से क्षेत्र में गंभीर प्रतिक्रिया हो सकती है और इसलिए पाकिस्‍तान ट्रंप प्रशासन से अपने इस फैसले पर फिर से गौर करने की अपील करता है .

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से भी हालात का संज्ञान लेने की अपील की है और कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुरूप कदम उठाए। इस बीच, तुर्की ने इस मुद्दे पर 13 दिसम्बर को आर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कांफ्रेंस की बैठक बुलाने की घोषणा की है, जिसका पाकिस्‍तान ने स्‍वागत किया है।

#adr

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

लद्दाख में बर्फीले तूफान का तांडव जारी…

  कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान और हिमस्‍खलन से खारदूंगला दर्रे के पास …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com