पाकिस्तान विमान हादसा

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, कराची में यात्री प्‍लेन दुर्घटनाग्रस्‍त, 98 लोग थे सवार

वर्ल्‍ड डेस्‍क। पाकिस्तान में लाहौर से कराची जा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) का प्‍लेन हादसे का शिकार हो गया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा, जिससे कई मकानों में आग लग गई। ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ है। बताया जा रहा है विमान में 98 यात्री सवार थे।

यह भी पढ़ें: देश में लॉकडाउन नहीं होता तो इतनी भयावह होती स्थिति…

पीआइए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की। फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं। एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था।

प्रधानमंत्री इमरान ने जताया दु:ख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दु:ख जताया है। उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं। पीआइए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं। हादसे की जांच शुरू की जाएगी। मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं।

हादसे के बारे में

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, विमान में 98 यात्री सवार थे। इनमें से 85 इकॉनोमी और 6 बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे। पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

बताया जा रहा कि विमान ज्यादा पुराना भी नहीं था। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कुछ लोगों के मारे जाने की भी खबर है। विमान के टकराते ही घरों में आग लग गई। धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। कई घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाक की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना से प्रभावित टॉप 10 देशों में भारत, टेस्टिंग में सातवें नंबर पर

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों ने अब भारत में भी रफ्तार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com