हादसे की तस्वीर

पाकिस्तान विमान हादसा: 97 लोगों की मौत, दो लोग करिश्माई ढंग से बचे

वर्ल्‍ड डेस्‍क। पाकिस्तान में शुक्रवार को बड़ा विमान हादसा हुआ, जिसमें 97 लोगों की मौत हो गई। मगर, चमत्‍कार की बात तो ये है कि इस हादसे में दो यात्री सुरक्षित बच गए। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

अधिकारियों ने बताया कि विमान लाहौर से आ रहा था और कराची उतरने ही वाला था कि एक मिनट पहले मालिर में मॉडल कॉलोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। डॉन न्यूज ने शनिवार को सिंध के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि दो लोग बच गए हैं। खबर में बताया गया कि जीवित बचे दोनों लोगों की हालत स्थिर है और 19 मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है।

प्‍लेन में चालक दल समेत सवार थे 99 लोग

राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। सिंध की स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया संयोजक मीरान युसूफ ने बताया कि घायलों में ज्यादातर महिलाएं हैं क्योंकि जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो वह शुक्रवार की नमाज का वक्त था। उन्होंने बताया कि घायल हुए सभी निवासियों की हालत स्थिर है।

चमत्‍कारिक रूप से बचे दो लोग

हादसे में बैंक ऑफ पंजाब के सीईओ जफर महमूद और जुबैर नामक यात्री की जान बच गई है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बताया कि जफर ने अपनी मां को फोन पर अपनी सलामती की सूचना दी। मुराद के जहां 4 जगह फ्रैक्चर हुआ है वहीं जुबैर 35 फीसद जला है। अस्पताल में भर्ती दोनों यात्रियों की हालत स्थिर है।

करीब 25 मकानों को हुआ नुकसान

ईधी कल्याण ट्रस्ट के फैजल ईधी ने बताया कि ऐसे 25-30 निवासियों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिनके घरों को इस विमान हादसे में नुकसान पहुंचा है। उनमें से अधिकतर झुलस गए थे। क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान के पंख आवासीय कॉलोनी के घरों से टकराते गए और इसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईधी ने कहा कि इस हादसे में कम से कम 25 मकानों को नुकसान पहुंचा है।

https://twitter.com/globaltimesnews/staatus/1263776240730664961

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना से प्रभावित टॉप 10 देशों में भारत, टेस्टिंग में सातवें नंबर पर

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों ने अब भारत में भी रफ्तार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com