Breaking News

उरी हमला: भारत के दबाव से बौखलाया पाक, सीमा पर शुरू किया सैन्य अभ्यास

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद, भारत के दबाव से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. राजस्थान के जैसलमेर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सैन्य अभ्यास में जुटा है. बताया जाता की  इस अभ्यास में पाकिस्तानी सेना के 15 हजार जवान और एयरफोर्स के 300 जवान शामिल हुए. यह अभ्यास 30 सितंबर तक चलेगा. पाकिस्तान ने इसे डेजर्ट वॉर गेम एक्सरसाइज का नाम दिया है. अभ्यास जैसलमेर से लगती इंटरनेशनल सीमा से सिर्फ 15 किमी की दूरी पर चल रहा है.

इस अभ्यास के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अपनी सर्तकता बढ़ा दी है. खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की गाड़ियां, टैंकों और लड़ाकू विमानों की आवाज भारत में भी सुनाई दे रही है. बीएसएफ के जवान लगातार सीमा पर गश्त कर रहे हैं. पाकिस्तान द्वारा अपनी सामरिक ताकत को और मजबूत करने के लिए इस युद्धाभ्यास शुरू क्र दिया हैं, सैनिकों का हौसला बढ़ाने और एक्सरसाइज में हिस्सा लेने के लिए, पाक सेना के  कई उच्चाधिकारी पहुंच रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद राजस्थान सीमा पर अब पाकिस्तानी स्ट्राईक कोर की वॉर गेम एक्सरसाइज हर मायने में काफी महत्वपूर्ण समझी जा रही है. पाकिस्तान में हो रही इस तैयारियों से बीएसएफ हाई अलर्ट पर है. सामान्यत: पाकिस्तान द्वारा अक्टूबर महीने में एक्सरसाइज शुरू करनी थी. लेकिन दोनों देशों के बीच उरी हमले के बाद बड़े हुए तनाव के बीच एक माह पहले ही पाकिस्तानी सेना ने एक्सरसाइज शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*