Breaking News
पीएम

नानाजी देशमुख की जयंती पर पीएम बोलें विकास से ज्यादा ज़रूरी है, समय और सीमा

लखनऊ: जनसंघ से प्रसिद्ध नेता चंडिकादास अमृतराव देशमुख की जन्मशती जंयती को मोदी सरकार धूमधाम से मना रही है. और उनके जन्म दिन के इस अवसर पर पीएम मोदी ने दिल्ली के पूसा में इंडियन एग्रिकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने 10 ग्रामीणों से मिलकर अपनी बात कही.

विकास करने से ही कम पूरा नहीं होगा, समय-सीमा भी है ज़रूरी–

पीएम ने कहा आज भारत सरकार सपनों के आधार पर ग्रामीण भारत के विकास की ओर आगे बढ़ रही है. गांव की शक्ति को ही जोड़कर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं. ग्रामीणों के सुझाव के आधार पर ही ग्रामीण विकास के लिए रोडमैप पर काम कर रहे हैं. सिर्फ विकास करने से बात पूरी नहीं होगी, सिर्फ अच्छा करने से बात पूरी नहीं होगी. चीज़ों को समय-सीमा में करने से ही काम अच्छा होगा.

70 साल से रुका है गांव का विकास–

मोदी ने कहा कि 2022 में ग्रामीण विकास की गति तेज होगी, जो विकास 70 साल से रुका हुआ है. गांव का नागरिक भी शहर की जिंदगी चाहता है. शहर और गांव में बिजली 24 घंटे बिजली जानी चाहिए. देश नानाजी देशमुख को जानता नहीं था, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी पहचान बनाई. पीएम ने कहा कि जयप्रकाश के आंदोलन के कारण ही दिल्ली की सत्ता हिल गई थी. जब जेपी पर हमला हुआ तो नानाजी देशमुख ने उस हमले को झेल लिया और हाथ की हड्डी टूट गई. लोकनायक जयप्रकाश युवाओं के लिए प्रेरणा है.

‘ग्राम संवाद ऐप’ को किया लांच–

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ‘ग्राम संवाद ऐप’ को भी लांच किया, जिसके जरिए इस बात की निगरानी की जा सकेगी कि सरकार द्वारा गांवों के विकास के लिए जो योजनाएं चलाई जा रहीं हैं, वो ग्राम पंचायत स्तर पर किस तरह काम कर रही हैं.

 

#modi  #nanaji deshmukh #vikas  #samay-sima  #app launch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*