ट्रंप ने मोदी को बताया- ‘ब्यूटीफुल PM’, लेकिन कसा तंज….

 

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की नकल की है. इस बार ट्रंप ने उन्हें ‘ब्यूटीफुल मैन’ भी कहा, लेकिन साथ ही उनपर तंज भी कसा है. ट्रंप इस बार अमेरिकी गवर्नरों से बात कर रहे थे और भारत की आयात शुल्क नीति की आलोचना कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अमेरिका से भारत में इतनी मोटरबाइक्स बिकने जाती हैं, लेकिन इनपर बहुत ज्यादा आयात शुल्क लगाया जाता है.

 

ट्रंप का कहना था कि उन्होंने भारतीय पीएम मोदी से इसकी शिकायत भी की थी. ट्रंप दरअसल भारत में बिकने वाली हार्ले-डेविडसन पर लगने वाले आयात शुल्क से नाराज हैं. वह पहले इस मामले को उठा चुके हैं. उन्होंने व्हाइट हाउस में गवर्नरों की बैठक में बताया कि इस मामले पर उनकी भारतीय पीएम मोदी से बात भी हुई थी.

ट्रंप ने बताया कि उन्हें पीएम मोदी ने फोन करके बताया था कि उन्होंने इस बाइक के आयात पर लगने वाले शुल्क को 100 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी कर दिया, लेकिन ट्रंप ने कहा कि इससे भी अमेरिका को कोई फायदा नहीं हो रहा. ट्रंप ने मोदी की नकल करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे फोन किया. वह शानदार आदमी हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि हम इसे घटाकर 50 फीसदी कर रहे हैं. मैंने कहा- ठीक है, लेकिन इससे भी हमें कुछ नहीं मिल रहा.

 

जानकारी के मुताबिक इस दौरान ट्रंप ने अपने हाथों को भारतीय पीएम के अंदाज में नचाया और अपनी आवाज की टोन को भी धीमा किया. ट्रंप ने कहा, ‘मोदी ने बड़ी खूबसूरती से मुझे यह बताया. वह खुद भी खूबसूरत आदमी हैं. उन्होंने कहा- मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमने आयात शुल्क को घटाकर 75 फीसदी कर दिया है और इसे 50 फीसदी भी करने वाले हैं. मैंने कहा कि इस खबर पर मैं क्या करूं, यह खुश होने वाली बात नहीं है.

कुछ हफ्ते पहले भी ट्रंप ने स्टील इंडस्ट्री की एक बैठक में भारत द्वारा हार्ले डेविडसन बाइक पर ज्यादा आयात शुल्क लगाने का विरोध किया था. उन्होंने इसे गलत बताया था. उन्होंने कहा था कि अमेरिका बाइक को आयात करने में किसी तरह का शुल्क नहीं लेता है, लेकिन भारत ने ऐसा किया है. अगर ऐसा ही हुआ तो अमेरिका भी भारत से आने वाली बाइकों पर ज्यादा शुल्क लगा सकता है. इससे पहले, जनवरी 2018 में खबर आई थी कि ट्रंप ने भारतीय पीएम मोदी की नकल थी.

 

 

किया था. उन्होंने इसे गलत बताया था. उन्होंने कहा था कि अमेरिका बाइक को आयात करने में किसी तरह का शुल्क नहीं लेता है, लेकिन भारत ने ऐसा किया है. अगर ऐसा ही हुआ तो अमेरिका भी भारत से आने वाली बाइकों पर ज्यादा शुल्क लगा सकता है. इससे पहले, जनवरी 2018 में खबर आई थी कि ट्रंप ने भारतीय पीएम मोदी की नकल की  थी.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

महमूद अब्बास

अब्बास ने कहा- इजरायल, अमेरिका के खिलाफ तुरंत लागू हो फैसले 

रामल्ला | फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल, अमेरिका और इस्लामिक हमास मूवमेंट के खिलाफ फैसलों को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com