झारखंड में बनी महागठबंधन की सरकार, हेमंत सोरेन को PM मोदी ने ट्वीट कर दी जीत की बधाई

 

झारखंड। झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने इस चुनाव में अपनी धाक जमाने के लिए अथक प्रयास किया लेकिन सत्ता कायम रखने में नाकाम साबित हुए करारी हार का सामना करना पड़ा। झारखंड विधानसभा चुनाव में बीते सोमवार को हो रही गिनतियों की बीच उलटफेर चालू था जिसके बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) गठबंधन ने प्रदेश में सरकार बना ली और बीजेपी का सपना पूरा नहीं हो सका।

 

 

हेमंत सोरने की अगुआई में जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने झारखंड में जीत का परचम लहरा दिया है। झारखंड चुनाव में मचे हलचल में सोमवार को आए नतीजों में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन को 47 सीटों के साथ ही बहुमत मिल गया है। इस तरह से झारखंड मुक्ति मोर्चा यानी जेएमएम के नेता हेमंत सोरेन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। अगर वोट फीसदी की बात करे तो करीब 15 फीसदी अधिक वोट पाने वाली बीजेपी सत्ता नहीं बचा सकी। जबकि जेएमएम को बीजेपी की तुलना में 15 फीसदी वोट कम जरूर पड़े, मगर उसने भाजपा से 5 सीटें अधिक जीत लीं।

 

 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन को विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर विजयी गठबंधन को राज्य की सेवा के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा है कि हेमंत सोरेन और जेएमएम नीत गठबंधन को झारखंड चुनाव में जीत के लिए बधाई। उन्हें राज्य की सेवा करने के लिए शुभकामनाएं, वहीं पीएम मोदी ने बीजेपी को राज्य की सेवा करने का अवसर देने के लिए झारखंड की जनता का आभार जताया है और साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की है।

 

 

हेमंत सोरने को जब पीएम मोदी द्वारा दिए गए बधाई संदेश ट्विटर पर प्राप्त हुआ तब उन्होंने भी रीट्वीट करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री जी, झारखंड की गरीब जनता के लिए आपके सहयोग की अपेक्षा है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर आप ने किया विरोध प्रदर्शन

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि के विरोध में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com