Breaking News

लखनऊ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का सीएम योगी ने दिल से किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मेयर संयुक्ता भाटिया समेत अन्य नेताओं और अफसरों ने किया। यहां से कुछ ही देर बाद पीएम सेना के हेलीकॉप्टर से मगहर के लिए रवाना हो गए। उनके साथ सीएम योगी भी मगहर पहुंचे हैं।

ये भी पढ़े – Google से भी होती है गलतियाँ, देश के पहले PM टाइप करने पर आती है नरेन्द्र मोदी की तस्वीर नेहरू के नाम के साथ

मालूम हो कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम दिल्ली से गोरखपुर और फिर गोरखपुर से संतकबीर नगर के मगहर जाने का था लेकिन गोरखपुर में लगातार हो रही बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संतकबीरनगर जाने के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

 

इसी के तहत वे सुबह 9:30 के करीब अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां से कुछ देर बाद वह मगहर रवाना हो गए। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वापस लखनऊ आकर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

कबीर धाम से मिशन 2019 को बढ़ाएंगे आगे

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को संत कबीर की निर्वाण स्थली मगहर (कबीर धाम) से मिशन 2019 के अभियान को आगे बढ़ाएंगे। मगहर को पर्यटन स्थल बनाने की कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। वे 500 करोड़ रुपये से बनने वाली संत कबीर अकादमी का शिलान्यास करने के अलावा सभा को भी संबोधित करेंगे।

 

 

भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में आंचलिक भाषाओं और लोक विधाओं के विकास के लिए इस अकादमी की स्थापना का वादा किया था। भाजपा की रणनीति मोदी के हाथों इस वादे को पूरा कराकर लोगों को यह बताने की है कि वही एक पार्टी है जो कहती है उस पर अमल करती है।

 

प्रधानमंत्री मोदी का पूर्वांचल कायह दौरा एक तरह पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को सियासी संदेश देने के साथ दलितों और पिछड़ों को भाजपा के पक्ष में लामबंद करके सामाजिक समीकरण साधने की कोशिश का हिस्सा भी नजर आता है। संकेत यह भी हैं कि मगहर के जरिये मोदी, मायावती सहित गैर भाजपाई दलों पर पर निशाना साधेंगे। मोदी लगभग ढाई घंटे मगहर में रहेंगे।

 

संत कबीरदास की 500वीं जन्म शताब्दी पर मगहर आ रहे मोदी वहां 24 करोड़ रुपये से बनने वाली संत कबीर अकादमी का शिलान्यास करेंगे। भाजपा सरकार पहले ही मगहर को महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनाने की घोषणा कर चुकी है। अकादमी के शिलान्यास के अलावा मगहर में कबीर शोध संस्थान, पार्क और पुस्तकालय जैसे कामों की शुरुआत भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*