Breaking News
मोदी

PM नरेंद्र मोदी पहुचें नेपाल, आतंकवाद सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर होगी चर्चा

ये भी पढ़े- दिल्ली में आरोपियों की जेब से लगभग 90 ग्राम और 100 ग्राम हेरोइन हुई बरामद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंच चुके हैं. यहां उन्होंने राष्ट्रपति विद्यादेवी भंडारी से मुलाकात की. इस दौरान वहां बिम्सटेक के सभी नेता मौजूद नजर आएं. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सभी राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की
पीएम मोदी काठमांडू पहुंच चुके हैं. भारतीय राजदूत मंजीव सिंह पुरी प्रधानमंत्री मोदी की आगवानी करने त्रिभुवन विमानस्थल पहुंचे.
इस बैठक में सद्स्य देशों के बीच आतंकवाद सहित सुरक्षा के विविध आयाम, मादक पदार्थों की तस्करी, साइबर, अपराध, आपदाओं के अलावा कारोबार एंव कनेक्टिविटी पर चर्चा होगी.
इस सम्मेलन शामिल सभी देश आपसी सहयोग को और ज्यादा मजबूत बनाने को प्राथिमिकता देंगे.

बता दें कि बिम्सटेक सम्मेलन को देखते हुए काठमांडू के त्रिभुवन विमानस्थल की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है.

सम्मेलन को लेकर अन्य उड़ानों के विषय में जानकारी देते हुए एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीआर) का कहना है कि, सुरक्षा कारणों से सुबह के 8:30 बजे से अन्य विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.
 
दूसरी तरफ बिम्सटेक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भूटान, म्यांमार और श्रीलंका राज्य प्रमुख और प्रतिनिधि पहले ही काठमांडू पहुंच चुके हैं.
काठमांडू रवाना होने से पहले मोदी ने बुधवार को कहा था कि इस कार्यक्रम में उनकी भागीदारी भारत की प्राथमिकता का प्रतीक है जो दक्षिणपूर्व एशिया में भारत के पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को गहरा बनाने के लिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*