Breaking News

राजधानी लखनऊ में पुलिस चलाया चेकिंग, अभियान स्टंट बाजों पर भजे डंडे

उत्तर प्रदेश राजधानी लखनऊ में ईद के मौके पर शहर का माहौल सुरक्षित बंनाने लिए पुलिस ने रविवार को पुलिस ने जानलेवा बन चुके स्टंटबाजों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया। इनके खतरनाक करतबों का अड्डा बन चुके जनेश्वर मिश्र पार्क, अम्बेडकर उद्यान, मरीन ड्राइव, रिवर फ्रंट, सहित कई स्थानों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर इनकी रोकथाम की।

 

 

इस दौरान कुछ स्टंटबाजों ने पुलिस से बचने के लिए भागने का प्रयास किया। जिसपर पुलिस को डंडे का इस्तेमाल करना पड़ा। कुछ पिटते हुए भागने में कायमयाब हुए तो कुछ पकड़ गए।

 

 

ये भी पढ़े – लखीमपुर खीरी में ट्रैफिक अव्यवस्था को लेकर पुलिस ने जारी किया अभियान,अक्ल ठिकाने लगाने के लिए किया ये काम …..

 

उसके बाद शुरू हुआ माफी और दलीलें पेश करने का दौर, लेकिन पुलिस ने इनकी एक न सुनी। एक के बाद एक कई चालान काटे गए। जो बचकर भाग गए उन्हें भी पुलिसकर्मियों ने जाते-जाते अपने डंडे से सबक दे दिया।

 

 

वहीं सुबह गोमतीनगर के सामाजिक प्रतीक स्थल पर रविवार सुबह हेलमेट व सीट बेल्ट चेकिंग अभियान के दौरान ट्रैफिक सिपाही राजेश सिंह जब सरोजनीनगर निवासी युवक सौंदर्य को मरीन ड्राइव के पास रोकने की कोशिश की तो स्पीड तेज होने के चलते बाइक से टक्कर लग गई। सिपाही घायल हो गया। उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया।

 

इसके बाद जो अभियान शुरू हुआ तो स्टंटबाज यहां वहां भागते नजर आए। जो पकड़ में आए पुलिस ने उनका चालान कर दिया। हालांकि स्टंटबाजों ने पुलिस को बहुत मनाने की कोशिश की। आगे से ऐसा नियमों का पालन करने की दलीलें भी पेश कीं, लेकिन पुलिस ने एक न सुनी।

 

 

विगत कुछ महीनों में लखनऊ के कई इलाकों में स्टंटबाजों की शिकायतें पुलिस को मिल रहीं थी। कई बार पुलिस ने कुछ इलाकों में अभियान भी चलाया। लेकिन ये स्टंटबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। पुलिस यहां तलाशी शुरू करती तो वह कोई और ठिकाना तलाश कर खतरनाक करतब करने में जुट जाते। इस बार पुलिस ने कई इलाकों में एक साथ अभियान चलाया।

 

 

एक जगह से बचे तो दूसरी जगह धर लिए गए। कुछ जमकर पीटे तो गए तो कुछ पुलिस अधिकारियों के सामने हाथ पैर जोड़ते नजर आए। तीन सवारी लेकर चल रहे बाइक सवारों को पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया। बाइक चला रहा युवक भले ही बाइक को  भगा ले जाने में सफल हो गया जो लेकिन पीछे बैठे युवक को जिंदगी भर का सबक पुलिस के डंडे ने दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*