CAA के विरोध में हुए हिंसक प्रर्दशन में पुलिस ने की कड़ी कार्यवाई, 15 गिरफ्तार

 

दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहा उग्र विरोध-प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रर्दशन में 13 लोगो कि मौत हो गयी। वही दिल्ली के दरियागंज में भी 19 दिसम्बर को प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा। इसी बिच दर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, हिंसक मामले को काबू करने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस प्रदर्शन के बींच पुलिसकर्मियो ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया और 40 लोगों को हिरासत में कर लिया। हिरासत में किये जाने वाले लोगों में 8 नाबालिग बताए जा रहे हैं।

 

 

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए नाबालिंग प्रदर्शनकारियों को शुक्रवार देर रात छोड़ दिया गया है। अभी तक स्पष्ट नहीं है कि गिरफ़्तार सभी लोगो को मुक्त कर दिया गया है। सभी प्रदर्शनकारियों की रिहाई के लिए भरी वकीलों और डॉक्टरों की भीड़ थाने के बाहर जमा थी, लेकिन अभी तक सभी की रिहाई नहीं हो पाइ है।

 

 

पुलिस ने शनिवार को बताया कि प्रदर्शन के दौरान दरियागंज पुलिस थाने के सामने खड़ी कार में आग लगा दी गई, किसी भीं तरह आग पर फौरन काबू किया गया। इसमें बाहरी लोगों का हाथ होने की आशंका जताई गयी है।इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वही 40 लोगों को हिरासत में लिया गया जिसमे 8 नाबालिग बताए जा रहे हैं।

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

देश के इन राज्‍यों में चक्रवात निसर्ग का खतरा, IMD ने जारी‍ किया अलर्ट

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संकट और चक्रवात अम्फान की तबाही के बाद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com