लालू प्रसाद के दावे पर भड़के प्रशांत किशोर,बोले- पूरी बात बताऊं तो हो जाएंगे शर्मिंदा

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर एक किताब लिखी गई है जिसका नाम गोपालगंज टू रायसीना- माई पोलिटिकल जर्नी है। उस किताब में उनके संघर्षों के बारे में बताया गया है। इसके साथ ही ये बताने की कोशिश की गई है कि किस तरह से महागठबंधन से बाहर होने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दोबारा वापस आने की कोशिश की थी। नीतीश कुमार की इन कोशिशों को प्रशांत किशोर आगे बढ़ा रहे थे। ये किताब अभी लोगों के बीच में नहीं है। लेकिन सियासी भूचाल आ गया है।

जेडीयू के वाइस प्रेसीडेंट प्रशांत किशोर ने न केवल लालू प्रसाद के दावे को गलत बताया बल्कि निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि लालू जी का दावा पूरी तरह बकवास है। यह सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए या प्रसिद्धी पाने की ओछी कोशिश है। ये बात सच है कि जेडीयू में शामिल होने से पहले वो कई बार लालू जी से मिले थे। लेकिन अगर वो बताएं कि लालू जी से क्या कुछ बात हुई तो उन्हें शर्मिंदा होना पड़ेगा।

अब ये जानना जरूरी है कि लालू प्रसाद ने दावा क्या किया है। लालू यादव कहते हैं कि 2015 में जेडीयू और आरजेडी को बिहार में जबरदस्त कामयाबी मिली और दोनों दलों ने मिलकर सरकार बनाई। लेकिन नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षा आड़े आने लगी और महागठबंधन के सामने कई तरह की चुनौतियां खड़ी हो गईं। नीतीश कुमार को ये लगने लगा कि कहीं न कहीं आरजेडी उनकी राह में रोड़ा बन सकती है और वो उन्होंने गठबंधन से बाहर निकलने का फैसला किया। ये बात अलग है कि वो एक बार फिर महागठबंधन में आने की कोशिश करने लगे। लेकिन उन्हें लगा कि 2015 में जिस विश्वास के साथ वो जनता के बीच गए थे उन्हें क्या जवाब देंगे और इस तरह से उनकी एंट्री की संभावना पर विराम लग गया।

लालू प्रसाद यादव किताब में दावा करते हैं कि जेडीयू के वाइस प्रेसीडेंट प्रशांत किशोर इस सिलसिले में उनसे कई दफा मिले थे। उनकी तरह से महागठबंधन में आने की संभावनाओं को तलाशने को कहा गया। लेकिन उनका फैसला साफ था। लालू के इन दावों के बारे में जेडीयू के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि कपोलकल्पित बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। ये सब बातें चुनाव प्रचार के बीच सिर्फ सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए की जा रही है।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

शांतिपूर्ण हुआ गठबंधन बसपा प्रत्यासी अरशद सिद्दीक़ी का नामांकन। 

    लखीमपुर- 29 लोक सभा खीरी धौरहरा से गठबंधन बसपा प्रत्यासी अरशद सिद्द्दिक़ी ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com