राम मंदिर की प्रतीकात्मक तस्वीर

भूमि पूजन से अयोध्या में कोरोना संकट, राम मंदिर के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

अयोध्‍या। भगवान श्रीराम के मंदिर शिलान्यास और भूमि पूजन से पहले अयोध्‍या में कोरोना वायरस का संकट पहुंच गया है। इस खतरनाक वायरस से मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और मंदिर के 16 सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें फायर ब्रिगेड के सिपाही, पीएसी और पुलिस जवान शामिल हैं। इस बात की जानकारी सामने आते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अब इस बात की जांच हो रही है कि इनके संपर्क में और कौन-कौन लोग आए थे।

यह भी पढ़ें: भूमि पूजन से अयोध्या में कोरोना संकट, राम मंदिर के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

कोरोना संक्रमित पाए गए पुजारी प्रदीप दास राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के सहायक हैं। मुख्य पुजारी के साथ चार अन्य पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। प्रदीप दास के पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने तय किया है कि मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास और तीन अन्य पुजारी का भी कोरोना टेस्ट काराया जाएगा। अभी प्रदीप दास को होम क्वारनटीन कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित 16 पुलिसकमियों को भी क्वारनटीन किया गया है।

अन्य पुलिसकर्मियों की भी हो सकती है जांच

मंदिर की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सकते में हैं। मंदिर की सुरक्षा में लगभग ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। ऐसे में प्रशासन के सामने सबसे बढ़ी चुनौती है कि पांच अगस्त के पहले सबकी जांच करवा लें।

5 अगस्त को भूमि पूजन के लिए है प्रधानमंत्री मोदी का दौरा

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास करने अयोध्या आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लाल कृष्ण आडवाणी, संघ प्रमुख मोहन भागवन जैसी प्रमुख हस्तियां साथ रहेंगी। इस भूमि पूजन कार्यक्रम की भव्यता और प्रचार में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दिन-रात लगा हुआ है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बाबरी विध्वंस मामले में 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी विशेष CBI अदालत

लखनऊ। राम नगरी अयोध्या में 1992 में हुए बाबरी ढांचा विध्वंस केस में न्यायाधीश एस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com