Breaking News
PV SINDHU

कोरिया ओपन सुपर सीरीज में पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई अपनी जगह, चीन की बिंगजिआओ को दी मात

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने चीन की वर्ल्ड नंबर 7 एचई बिंगजि को कोरिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली. तीन गेम के मुकाबले में सिंधु ने बिंगजिआओ को 21-10, 17-21, 21-16 से मात दी. फाइनल में सिंधु की टक्कर जापान की नोजोमि ओकुहारा से होगी. सेमीफाइनल में सिंधु ने चीन की एचई बिंगजिआओ को पहले गेम में 21-10 से पीछे छोड़ा. पहले गेम में वह लगातार चीनी खिलाड़ी पर हावी रहीं. सिंधु ने 20 साल की जूनियर वर्ल्ड चैंपियन और यूथ ओलिंपिक्स चैंपियन बिंगजिआओ से पहले गेम में 10-2 फिर 15-6 की बढ़त बनाए रखी और फिर 16 मिनट में गेम अपने नाम कर लिया.
दूसरे गेम में भी वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु ने बिंगजिआओ पर 11-6 की बढ़त कायम कर ली. लेकिन चीनी खिलाड़ी ने अपना दम दिखाते हुए दूसरा गेम 22 मिनट में 21-17 से अपने नाम कर लिया. तीसरे गेम में शुरुआत में सिंधु आगे चल रही थीं. लेकिन नेट्स पर स्मैश लगाकर बिंगजिआओ स्कोर को 9-9 पर ले आईं. इसके बाद सिंधु ने अपना आक्रमण और तेज कर दिया और स्कोर को 12-9 पर ले आईं.

ये भी पढ़ें-  दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने सबसे लंबे प्रारूप टेस्टऔर प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

22 साल की सिंधु ने दो सुपर सीरीज़ का ख़िताब किया अपने नाम–

आखिरकार ने सिंधु 1:06 घंटा चले मैच का तीसरा गेम 21-16 से अपने नाम कर लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले हुए 8 मुकाबलों में बिंगजिआओ ने 5, और सिंधु ने 3 मैच में जीत हासिल की थी. सिंधु ने बिंगजिआओ के खिलाफ इस मैच के जरिये चौथी जीत हासिल की. वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु अब तक दो सुपर सीरीज खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 22 साल की सिंधु दो सुपर सीरीज़ प्रतियोगिताओं में उपविजेता भी रही हैं.
फ़ाइनल में एक बार फिर सिंधु की टक्कर जापान की वर्ल्ड चैंपियन नोज़ोमि ओकुहारा से होगी. सिंधु के लिए वर्ल्ड नंबर 9 से बदला लेने का ये शानदार मौक़ा है. ओकुहारा ने ग्लासगो में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के फ़ाइनल में सिंधु को हराकर (19-21, 22-20, 20-22) गोल्ड मेडल अपने नाम किया था, सिंधु सिल्वर के साथ वापस लौटीं थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*