राहुल गांधी

राहुल ने केसीआर पर लगाया आरोप, कहा भरे ठेकेदारों के खजाने

कोडाद | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने सिंचाई परियोजनाओं को फिर से डिजाइन कर अमीर ठेकेदारों के खजाने भर दिए। तेलंगाना में अंतिम चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने ठेकेदारों और अपने खुद के परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए परियोजनाओं के नाम बदल दिए और उनकी लागत बढ़ा दी।

राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि सुनहरे तेलंगाना का सपना देखने वाली आम जनता जहां पीड़ित रही, वहीं केसीआर परिवार की आय 400 फीसदी तक बढ़ गई. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और पीपुल्स फ्रंट के अन्य सहयोगियों के नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए गांधी ने कहा, “इसलिए लोगों ने केसीआर को खाओ कमीशन राव नाम दिया है।”

गांधी ने दोहराया कि जब तेलंगाना 2014 में अलग राज्य बना था, तब राज्य पर कोई कर्ज नहीं था। लेकिन अब राज्य 2.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज के बोझ तले दबा है. नलगोंडा जिले में फ्लोरोसिस से प्रभावित गांवों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि केसीआर व उनका परिवार शुद्ध पानी का मजा ले रहा है, जबकि लोग फ्लोराइड और आर्सेनिक युक्त पानी पीने को मजबूर हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि तेलंगाना को हासिल करने के लिए अपना खून देने वाले परिवार पीड़ा झेल रहे हैं, क्योंकि केसीआर 2014 चुनाव में किए वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि टीआरएस शासन के दौरान 4,500 किसानों ने आत्महत्या की है।

गांधी ने कहा कि अगर पीपुल्स फ्रंट सत्ता में आता है तो सबसे पहले किसानों का दो लाख रुपये तक का ऋण माफ किया जाएगा। तेलंगाना में बेरोजगार 35 लाख युवाओं के बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नया मुख्यमंत्री उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए दिन में 17 घंटे काम करेगा। प्रत्येक बेरोजगार युवक को तीन हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। तेलंगाना में बदलाव की लहर का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि नई सरकार किसी एक परिवार से संबंधित नहीं होगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

टीवी शो ‘साथ निभाना साथिया’ फेम गोपी बहू को नहीं मिली क्लीन चिट

मुंबई।  सुर्खियों में अक्सर बने रहने वाली टीवी अभिनेत्री और गोपी बहू फेम देवोलीना भट्टाचार्या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com