राहुल का पीएम मोदी को करारा जवाब  बोले- ‘ईवीएम’ नहीं ‘ , ‘एमवीएम’ – ‘मोदी वोटिंग मशीन’ है

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान हो चुका है तीसरे चरण के चुनाव के लिए राजनीतीक पार्टी भी जमकर प्रचार कर रहे है।इसी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी राज्य के अररिया में अपनी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान राहुल गांधी ने ईवीएम मशीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवाबी पलटवार करते हुए कहा कि ‘ईवीएम’ ईवीएम नहीं है, बल्कि ‘एमवीएम’ है- ‘मोदी वोटिंग मशीन।’

 

साथ ही कहा कि पीएम मोदी ने हजारो मजदूरों को हजारो किलोमीटर पैदल चलने दिया मोदी के दिल में कोई जगह नहीं है , तो वहीं एलजेडी के प्रमुख शरद यादव की जम कर प्रशंसा भी की।

कांग्रेस नेता ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर उठ रहे सवालों को बीच कहा कि  ‘ईवीएम’ ईवीएम नहीं है, बल्कि ‘एमवीएम’ है- ‘मोदी वोटिंग मशीन।’ लेकिन इस बार बिहार में युवा आक्रोश में है। इसलिए, फिर वो चाहे ईवीएम हो या एमवीएम गठबंधन ही चुनाव जीतेगा।

 

राहुल ने चुनावी सभा में कहा, मोदी जी कहते हैं कि उन्होंने किसानों को कहीं भी अनाज बेचने के लिए फ्री कर दिया है क्योंकि वे अब अपनी उपज कहीं भी बेच सकते हैं। मोदी जी मुझे बताएं, क्या किसान अपनी उपज को हवाई जहाज से बेचने जाएगा? या वह सड़क मार्ग से जाएगा? अगर उसे सड़क मार्ग से जाना है, तो बिहार में सड़कें कहां हैं?

 

कांग्रेस नेता ने कहा, पीएम मोदी ने लोगों को घर पहुंचने के लिए हजारों किलोमीटर पैदल चलने के लिए मजबूर किया। उनके दिल में मजदूरों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर भी घेरा। वहीं, राहुल ने चुनावी रैली में एलजेडी प्रमुख शरद यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें वयोवृद्ध नेता से बहुत कुछ सीखने को मिला है।

 

कोरोना वायरस के मुद्दे पर राहुल ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा, कोरोना आता है, मोदी जी टीवी पर आते हैं और कहते हैं कि भाइयों-बहनों 22 दिन में हिंदुस्तान कोरोना को हरा देगा। उसके बाद कहते हैं 22 दिन में हराएंगे, एक काम करो थाली बजाओ। उसके बाद कहते हैं थाली ने काम नहीं किया, चलो मोबाइल की लाइट जलाओ।

EDITED BY –MAMTA YADAV

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मुख्यमंत्री

बिहार में बाढ़ ने मचाई तबाही, मुख्यमंत्री ने प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

पटना: नेपाल से निकल कर उत्तर बिहार आने वाली नदियों वाले इलाको में लगातार भीषड़ …